फॉलो करें

उत्तराखंड : केदारनाथ में पहाड़ गिरने से मची अफरा-तफरी, लोगों में मची अफरातफरी

18 Views

रुद्रप्रयाग. उत्तराखंड में लगातार हो रही भारी बारिश से लोगों का जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है. शनिवार को एक बार फिर रुद्रप्रयाग में केदारनाथ हाईवे के डोलिया देवी के पास पहाड़ टूटने की घटना सामने आई है.

डोलिया देवी के पास पहाड़ टूटने से पहाड़ी से राजमार्ग पर पूरा पहाड़ भरभराकर गिर पड़ा. पहाड़ से बड़े बड़े बोल्डर और मलबा भारी मात्रा में आ कर सड़क पर गिर गया. जिससे सड़क मार्ग बाधित हो गया. दरअसल शुक्रवार देर रात केदारघाटी में जोरदार बारिश हुई. जिसके बाद शनिवार को मौसम के साफ होते ही पहाड़ टूटकर गिर गया. गनीमत रही कि जब पहाड़ टूटकर गिरा उस वक्त कोई सड़क से गुजर नहीं रहा था. जिसके कारण एक बड़ा हादसा होने से टल गया.

रुद्रप्रयाग में केदारनाथ हाईवे पर पहाड़ के टूटकर गिरने के बाद अब सड़क को खोलने का काम किया जा रहा है. वहीं केदारनाथ धाम में भारी बारिश से हुए नुकसान के बाद लगातार काम जारी है. लेकिन लगातार हो रही भारी बारिश से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. पहाड़ों पर हो रही भारी बारिश से जहां पहाड़ पर भूस्खलन और पहाड़ गिरने से सड़कें बाधित हो रही हैं, वहीं भूस्खलन की चपेट में कई गांव आ रहे हैं. जिसके कारण यहां लोगों का जीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है. बीते 31 जुलाई को भी केदारनाथ धाम में बादल फटने की घटना हुई थी. जिसके चलते वहां भारी नुकसान हुआ था और पैदल यात्रा भी बंद करनी पड़ी थी. केदारनाथ पैदल मार्ग 29 जगहों पर क्षतिग्रस्त हुआ था. जिस पर लगातार काम चल रहा है. वहीं रुद्रप्रयाग एनएच भी क्षतिग्रस्त हुआ था उस पर भी काम जारी है.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल