फॉलो करें

उत्तराखंड : रुद्रप्रयाग में मलबे में दबी कार, 5 की मौत, बचाव व राहत कार्य जारी

100 Views

रुद्रप्रयाग. उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग के एक दर्दनाक खबर आ रही है। यहां 10 अगस्त को हुए भूस्खलन में 5 लोगों की मौत हो गई है। समाचार के मुताबिक, रुद्रप्रयाग में फाटा के पास 10 अगस्त को भूस्खलन के कारण सड़क पर मलबा जमा हो गया था। इसकी जानकारी काफी देर से मिलने के कारण रात में रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया था।
मिली जानकारी के मुताबिक, जब सड़क से मलबा हटाया गया तो नीचे एक कार दबी हुई मिली, जिसमें 5 लोग सवार थे। कार में सवार सभी लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में भी भूस्खलन हुआ था.

देर रात शुरू हुआ था बचाव कार्य

रुद्रप्रयाग में जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने बताया कि 10 अगस्त की शाम को फाटा के पास सड़क के ऊपर हिस्से से भारी चट्टान व मलबा आने के कारण एक कार चपेट में आ गई थी। यहां मलबे में एक वाहन के दबे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद जिला आपदा प्रबंधन टीम तहसीलदार ऊखीमठ एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, पुलिस टीम लगातार रेस्क्यू अभियान पर काम कर रही थी।

हादसे में शिकार लोगों की पहचान

रजवान ने बताया कि आज सुबह एक फिर से रेस्क्यू कार्य चालू किया गया छ्वष्टक्च के जरिए मलबे को हटाया गया तो एक कार मिली, जिसमें 5 लोग सवार थे, जो कि वाहन में मृत अवस्था में पाए गए। हादसे में शिकार लोगों की पहचान जिगर आर. मोदी, देसाई महेश, मनीष कुमार, मिंटु कुमार, पारिक दिव्यांश शामिल है। इन सभी लोगों की पहचान इनके पास से बरामद किए गए दस्तावेजों की की गई है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल