फॉलो करें

एनडीआरएफ का मेलथुम भूस्खलन बचाव अभियान जारी

54 Views

आइजोल,  राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की प्रथम बटालियन ने एक बार फिर आपदा स्थितियों से निपटने में अपने असाधारण कौशल एवं समर्पण का प्रदर्शन कर रही है। एनडीआरएफ के उच्च प्रशिक्षित एवं कुशल बचाव दल गत 28 मई को आइजोल जिले के मेलथुम गांव में हुए विनाशकारी भूस्खलन से मलबे में फंसे शेष लोगों को निकालने के लिए पूरी ताकत से काम कर रहे हैं।

एनडीआरएफ की प्रथम बटालियन का नियंत्रण कक्ष असम, मेघालय, मिजोरम और त्रिपुरा में सभी आपदाओं या आपदा जैसी स्थितियों पर हमेशा नजर बनाये रखता है। एनडीआरएफ के सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि हमारी टीम तुरंत प्रतिक्रिया देने और जिला आपदा अधिकारियों को विशेषज्ञ सहायता देने के लिए हमेशा तैयार रहती है।

गत 28 मई को भूस्खलन की सूचना मिलने के तुरंत बाद, कमांडेंट एचपीएस कंडारी ने आइजोल आरआरसी से एनडीआरएफ की एक टीम को तुरंत तैनात किया। यह टीम पहले ही दो शवों को बरामद करने में सफल रही है, जो हमारे अत्याधुनिक आपदा प्रबंधन उपकरणों की प्रभावशीलता और हमारे कर्मियों की अद्वितीय विशेषज्ञता को दर्शाता है।

ज्ञात हो कि कमांडेंट कंडारी व्यक्तिगत रूप से ऑपरेशन की देखरेख कर रहे हैं और सावधानीपूर्वक निष्पादन और समन्वय सुनिश्चित कर रहे हैं। उन्होंने विश्वास जताया है कि हमारी टीम की अटूट प्रतिबद्धता और उन्नत उपकरणों के साथ, हम जल्द ही सभी शेष व्यक्तियों को बरामद कर लेंगे।

एनडीआरएफ की प्रथम बटालियन जीवन रक्षा और आपदाओं के दौरान महत्वपूर्ण सहायता प्रदान करने के अपने मिशन में दृढ़ है। उत्कृष्टता एवं पेशेवर क्षमता के प्रति समर्पण आपदा प्रतिक्रिया और प्रबंधन के निर्धारित मानको को बनाए रखेगा।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल