फॉलो करें

एलन मस्क पर लक्ष्मी की बरसी कृपा, एक झटके में कमाए 33.5 अरब डॉलर, बने दुनिया के सबसे अमीर

12 Views

नई दिल्ली. दुनिया भर में मशहूर और दुनिया में सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क की नेटवर्थ में गुरुवार को 33.5 अरब डॉलर, यानी लगभग 2,816,49,74,25,000 रुपये का उछाल देखने को मिला. इसके साथ ही उनकी कुल संपत्ति 270 अरब डॉलर के स्तर पर पहुंच गई है. एलन मस्क की इलेक्ट्रिक कार कंपनी, टेस्ला के शेयरों में 22 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई, जो 2013 के बाद से किसी एक दिन में सबसे शानदार प्रदर्शन रहा. यह उछाल तीसरी तिमाही के रिजल्ट के बाद देखने को मिला.

एलन मस्क की टेस्ला में 13 प्रतिशत हिस्सेदारी है, और उनकी कुल संपत्ति में करीब तीन-चौथाई हिस्सा इसी से आता है. टेस्ला के अलावा, मस्क का स्पेसएक्स, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स, और एआई वेंचर एक्सएआई में भी निवेश है. इस वर्ष अब तक उनकी संपत्ति में 41.2 अरब डॉलर की वृद्धि हुई है.

अमीरों की सूची में जेफ बेजोस दूसरे स्थान पर

दुनिया के अमीरों की सूची में अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस 209 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दूसरे स्थान पर हैं. मेटा प्लेटफॉर्म (फेसबुक की पेरेंट कंपनी) के सीईओ मार्क जुकरबर्ग 201 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ तीसरे स्थान पर हैं. इस साल उनकी नेटवर्थ में 72.9 अरब डॉलर की बढ़ोतरी हुई है. सबसे ज्यादा कमाई के मामले में इस साल एनवीडिया के जेंसन हुआंग सबसे आगे हैं, जिनकी संपत्ति में 78.6 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है.

अंबानी-अडानी की संपत्ति का हाल

भारत और एशिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के लिए 100 अरब डॉलर क्लब से बाहर होने का खतरा बना हुआ है. गुरुवार के दिन उनकी संपत्ति में 13.2 करोड़ डॉलर की उचाई दर्ज की गई, जिसके बाद उनकी कुल संपत्ति 101 अरब डॉलर हो गई है और वह दुनिया के सबसे अमीर लोगों की सूची में 17वें स्थान पर खिसक गए हैं. इस साल उनकी नेटवर्थ में 4.90 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है.

अमीरों की सूची में गौतम अडानी 18वें स्थान पर

अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी 93.5 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ इस सूची में 18वें स्थान पर हैं. गुरुवार को उनकी संपत्ति में 76.3 करोड़ डॉलर का इजाफा हुआ, जबकि इस साल उनकी नेटवर्थ में कुल 9.2 अरब डॉलर की वृद्धि हुई है.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल