फॉलो करें

एशिया कप से पहले वनडे रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ पाकिस्तान बना नंबर वन

114 Views

नई दिल्ली. पाकिस्तान ने 3 मैचों की सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच में अफगानिस्तान को 59 रन से हराकर 3-0 से सीरीज अपने नाम कर ली. कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में पाकिस्तान के सामने अफगानिस्तान की टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई. अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में क्लीनस्वीप का फायदा पाकिस्तान को आईसीसी वनडे रैंकिंग में मिला है. बाबर आजम की अगुआई वाली पाक टीम वनडे में नंबर वन बन गई है. इस दौरान उसने ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ा. भारतीय टीम 113 रेटिंग अंक के साथ तीसरे नंबर पर बरकरार है.

एशिया कप से पहले पाकिस्तान के लिए यह बड़ी उपलब्धि है. आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर वन का ताज मिलने से पाकिस्तान का आत्मविश्वास सातवें आसमान पर पहुंच गया है. पाकिस्तान ने इस साल अभी तक 11 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले जहां उसे 8 में जीत मिली है. उसने अपने घर में न्यूजीलैंड के खिलाफ 1-2 से सीरीज गंवाई जबकि उसके बाद कीवियों को बाबर की सेना ने 4-1 से पटखनी दी. टी20 रैंकिंग में पाकिस्तान चौथे नंबर पर है जबकि टेस्ट में उसकी रैंकिंग छठी है.

अफगानिस्तान का वनडे सीरीज में सफाया करने के बाद पाकिस्तान की टीम 118.48 रेटिंग अंक के साथ पहले नंबर पर पहुंच गई है जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम 118 रेटिंग अंक के साथ दूसरे नंबर पर खिसक गई है. दशमलव में गणना के आधार पर पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया से आगे है.अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज से पहले पाकिस्तान की टीम 115.8 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे नंबर पर थी जबकि ऑस्ट्रेलिया शीर्ष पर कायम था.

पाकिस्तान ने तीसरे वनडे में अफगानिस्तान को 59 रन से हराया जबकि पहले वनडे मैच में उसने 142 रन के बड़े अंतर से जीत दर्ज की थी. दूसरे वनडे में अफगानिस्तान ने दमदार वापसी की और मुकाबला आखिरी ओवर तक गया लेकिन नसीम शाह के आखिरी ओवर में 2 चौके ने अफगानिस्तान को जीत से महरूम कर दिया और पाकिस्तान की टीम 1 विकेट से जीत दर्ज करने में सफल रही. आखिरी वनडे में कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. दोनों के बीच शतकीय साझेदारी हुई.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल