फॉलो करें

ओसाका-वावरिंका सहित चार खिलाड़ियों को यूएस ओपन में मिला वाइल्ड कार्ड

26 Views

यूएस ओपन में दो बार की चैंपियन नाओमी ओसाका तथा तीन अन्य पूर्व विजेताओं स्टेन वावरिंका, डोमिनिक थिएम और बियांका एंड्रीस्कू को 26 अगस्त से शुरू होने वाले वर्ष के अंतिम ग्रैंडस्लैम के लिए वाइल्ड कार्ड दिए गए हैं। ओसाका ने अभी तक चार ग्रैंडस्लैम खिताब जीते हैं। उन्होंने अपना पहला ग्रैंडस्लैम खिताब 2018 में यूएस ओपन में ही जीता था। इसके बाद वह 2020 में भी यहां चैंपियन बनी थीं लेकिन वाइल्ड कार्ड पाने वाले अन्य खिलाड़ियों की तरह वह भी हाल में अधिकतर टूर्नामेंट में नहीं खेल पाईं जिससे वह विश्व रैंकिंग में नीचे खिसक गईं जो यूएस ओपन में सीधे प्रवेश पाने के लिए पर्याप्त नहीं थी।

ओसाका पिछले साल एक बेटी को जन्म देने के बाद इस सत्र में डब्ल्यूटीए टूर पर लौटीं, लेकिन अब भी उन्हें उस फॉर्म की तलाश है जिसके दम पर वह कभी विश्व की नंबर एक खिलाड़ी बनी थीं। यूएस ओपन में 2019 में सेरेना विलियम्स को हराकर खिताब जीतने वाली कनाडा की खिलाड़ी एंड्रीस्कू पिछले साल फ्रेंच ओपन में वापसी करने से पहले पीठ की चोट से परेशान थीं।

थिएम को अंतिम ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट खेलने का मौका मिलेगा। उन्होंने इस साल की शुरुआत में घोषणा की थी कि वह इस सत्र के बाद संन्यास ले लेंगे। ऑस्ट्रिया के इस 30 वर्षीय खिलाड़ी ने अपना एकमात्र ग्रैंडस्लैम खिताब 2020 में यूएस ओपन के रूप में जीता था लेकिन पिछले तीन वर्षों से वह कलाई की चोट से जूझ रहे हैं। स्विट्जरलैंड के 39 वर्षीय वावरिंका ने अपने तीन ग्रैंडस्लैम खिताबों में से एक 2016 में यूएस ओपन में जीता था। हाल में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा जिसके कारण वह विश्व रैंकिंग में शीर्ष 100 से बाहर हो गए।

महिला वर्ग में अमांडा अनिसिमोवा, मेकार्टनी केसलर, एलेक्सा नोएल और इवा जोविच के अलावा फ्रांस की क्लो पैक्वेट और ऑस्ट्रेलिया की तायला प्रेस्टन को भी वाइल्ड कार्ड दिया गया है। वाइल्ड कार्ड पाने वाले पुरुष खिलाड़ियों में अमेरिका के क्रिस यूबैंक, लर्नर टीएन, ज़ाचरी स्वज्दा और मैथ्यू फोर्ब्स के साथ-साथ फ्रांस के एलेक्जेंडर मुलर और ऑस्ट्रेलियाई ट्रिस्टन स्कूलकेट भी शामिल हैं।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल