फॉलो करें

कनाडा: निज्जर हत्याकांड में चौथा भारतीय गिरफ्तार, लगे ये आरोप

28 Views

नई दिल्ली. कनाडा में खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में कथित संलिप्तता को लेकर पुलिस ने चौथे संदिग्ध को गिरफ्तार किया है. निज्जर की 18 जून 2023 को ब्रिटिश कोलंबिया के सरे में गुरुद्वारे के बाहर हत्या कर दी गई थी. इस चौथे आरोपी की पहचान अमनदीप सिंह (22) के रूप में हुई है.

ब्रिटिश कोलंबिया में इंटीग्रेटेड होमिसाइड इन्वेस्टिगेशन टीम (आईएचआईटी) के अनुसार, अमनदीप सिंह पहले से ही हथियारों से जुड़े एक मामले में ओंटारियो में पील क्षेत्रीय पुलिस की हिरासत में था. पुलिस के बयान में कहा गया है कि जांच में आईएचआईटी को मिले सबूतों के मुताबिक अमनदीप सिंह पर हत्या और हत्या की साजिश का आरोप लगाने के लिए बीसी अभियोजन सेवा के लिए पर्याप्त जानकारी है. पुलिस ने कहा कि अमनदीप सिंह एक भारतीय नागरिक है, जो कनाडा में ब्रैम्पटन, ओंटारियो में रह रहा है.

जांचकर्ताओं ने चल रही जांच और अदालती प्रक्रियाओं का हवाला देते हुए गिरफ्तारी का कोई और विवरण नहीं दिया है. यह गिरफ्तारी कनाडाई पुलिस द्वारा एडमॉन्टन में तीन भारतीय नागरिकों करण बराड़, कमलप्रीत सिंह और करणप्रीत सिंह को गिरफ्तार करने के कुछ दिनों बाद हुई है. इन तीनों पर भी प्रथम डिग्री हत्या और हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया गया था.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल