फॉलो करें

काछार डीसी मृदुल यादव ने शिलचर में जिला स्वास्थ्य सोसायटी की समीक्षा बैठक में स्वास्थ्य सेवा और समय पर परियोजना को पूरा करने पर जोर दिया 

13 Views
शिलचर २३ अक्टूबर: जिला स्वास्थ्य सोसायटी, काछार की एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक मंगलवार को जिला आयुक्त (डीसी) मृदुल यादव के नेतृत्व में जिला आयुक्त कार्यालय के नव उद्घाटन सम्मेलन कक्ष में आयोजित की गई। बैठक में अतिरिक्त जिला आयुक्त (स्वास्थ्य) डॉ. खालिदा सुल्ताना अहमद, स्वास्थ्य सेवा के संयुक्त निदेशक डॉ. आशुतोष बर्मन, और स्वास्थ्य क्षेत्र के प्रमुख प्रतिनिधि सहित वरिष्ठ अधिकारी एकत्र हुए। । प्राथमिक ध्यान चल रही स्वास्थ्य पहलों की प्रगति का आकलन करने और जिले भर में विभिन्न स्वास्थ्य परियोजनाओं को समय पर पूरा करने को सुनिश्चित करने पर था।
अपने संबोधन के दौरान, डीसी मृदुल यादव ने प्रसवपूर्व देखभाल (एएनसी) के लिए १००% पंजीकरण प्राप्त करने, टीकाकरण कवरेज का विस्तार करने और परिवार नियोजन प्रयासों को बढ़ाने जैसे महत्वपूर्ण स्वास्थ्य मानकों को प्राथमिकता देने के महत्व को रेखांकित किया। उन्होंने पूरे काछार जिले में सार्वजनिक स्वास्थ्य परिणामों में सुधार के लिए सरकारी स्वास्थ्य योजनाओं के कुशल और व्यापक कार्यान्वयन की आवश्यकता पर जोर दिया।
डीसी मृदुल यादव ने कहा, “स्वास्थ्य सेवा हमारे जिले के विकास की आधारशिला है।” “यह जरूरी है कि हम, जिम्मेदार अधिकारियों के रूप में, सभी स्वास्थ्य कार्यक्रमों के सफल कार्यान्वयन को सुनिश्चित करें। हमारे प्रयासों को सबसे कमजोर आबादी तक पहुंचना चाहिए, खासकर काछार के दूरदराज के इलाकों में।”
चर्चा की गई प्रमुख स्वास्थ्य पहलों में कुष्ठ रोग मामले का पता लगाने का अभियान और राष्ट्रीय क्षय रोग उन्मूलन कार्यक्रम शामिल हैं, दोनों का उद्देश्य प्रमुख सार्वजनिक स्वास्थ्य खतरों को खत्म करना है। डीसी ने इन अभियानों पर विशेष जोर दिया और काछार से इन बीमारियों को खत्म करने के लिए गंभीरता से ध्यान देने का आह्वान किया।
इसके अलावा, डीसी यादव ने स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे से संबंधित चल रही निर्माण परियोजनाओं की कड़ी निगरानी की आवश्यकता पर प्रकाश डाला। उन्होंने स्वास्थ्य अधिकारियों से समय पर पूरा होने को सुनिश्चित करने के लिए नियमित क्षेत्र निरीक्षण करने का आग्रह किया, जिससे जिला अपने निवासियों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने में सक्षम होगा।
बैठक सभी हितधारकों की ओर से कछार की स्वास्थ्य सेवा प्रणाली को आगे बढ़ाने, सभी नागरिकों के लिए गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य देखभाल को सुलभ बनाने, चाहे वे किसी भी स्थान पर हों, की नए सिरे से प्रतिज्ञा के साथ संपन्न हुई।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल