फॉलो करें

कुकी उग्रवादियों के हमले में मणिपुरी परिवार की संपत्ति नष्ट

83 Views
संपत्ति लेकर भाग रहे ट्रक को सिलचर में किया गया जब्त
कछार (असम), 10 जून (हि.स.)। पूर्वोत्तर के पहाड़ी राज्य मणिपुर पिछले एक माह से अधिक समय से साम्प्रदायिक हिंसा की आग में चल रहा है। इस बीच आज कछार जिला मुख्यालय सिलचर में एक ट्रक को जब्त किया गया। ट्रक को अखिल असम मणिपुरी युवा संघ के स्वयंसेवकों ने पकड़ा। ट्रक (एएस-01एलसी-9235) में चुराचांदपुर जिले में कुकी उग्रवादियों के हमले में नष्ट हुए मैतेई परिवार की संपत्ति को लाद कर लाया गया था। इस मामले में कुछ लोगों को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।
ट्रक मिजोरम के रास्ते सिलचर जा रहा था। ट्रक को रोके जाने के बाद असम मणिपुरी यूथ एसोसिएशन के स्वयंसेवकों ने असम विश्वविद्यालय पुलिस थाने को घटना के बारे में सूचित करते हुए एक प्राथमिकी दर्ज कराई।
दर्ज करायी गयी प्राथमिकी के अनुसार कुकी उग्रवादियों द्वारा मणिपुर के मैतेई समुदाय के खिलाफ शुरू की गयी उग्रवावादी गतिविधियों के सबूत नष्ट करने के लिए विभिन्न कदम उठाते हुए देखा गया है। उन्होंने ट्रक की सामग्री को अन्य राज्यों में भेजकर उग्रवादी गतिविधियों के सबूतों को छिपाने का प्रयास किया है। पुलिस से मामले की उचित जांच करने और दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई करने की अपील की गयी है।
हिन्दुस्थान समाचार/रामेन/अरविंद

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल