फॉलो करें

गटर साफ करने के दौरान टूटी रस्सी,दो की हुई मौत, एक इलाजरत, ठेकेदार फरार 

11 Views
अनिल मिश्र, पटना 19 सितंबर: बिहार के दूसरे सबसे बड़े शहर मुजफ्फरपुर में आज एक गटर साफ करने के दौरान दो लोगों की जहां दम घुटने के कारण मौत हो गई। वहीं एक मजदूर बेहोशी की हालत में मुजफ्फरपुर के सदर अस्पताल में इलाजरत है।ये तीनों मजदूर गुजरात के बताये जा रहे हैं।
 इस घटना के बारे में बताया जा रहा है कि मुजफ्फरपुर जिले के अहियापुर थाना क्षेत्र के दाउदपुर कोठी के पास तीस फीट गहरे एक ( गटर)सिवरेज में आज सुबह करीब नौ बजे तीन मजदूर एक लोहे की सीढ़ी और रस्सी लेकर  बगैर सेफ्टी बेल्ट लगायें पाइप खोलने अंदर गए थे।उस समय यहां पर ठेकेदार मौजूद था। लेकिन कुछ देर बाद इन मजदूरों के चीखने और चिल्लाने के बाद ठेकेदार भाग खड़ा हुआ।
इस संबंध में बताया जाता है की  मुजफ्फरपुर स्मार्ट सीटी होने के कारण यहां साफ -सफाई का काम चल रहा है।इसी बीच आज गटर सफाई करने के दौरान मजदूरों की हाथ वाले रस्सी टूट गई जिसके कारण सभी मजदूर और गहराई में चले गये।जिसके कारण अंधेरा होने और आक्सीजन की कमी के कारण व्याकुल होकर चिखने -चिल्लाने लगे।इस घटना के बाद मौके पर से ठेकेदार भाग निकला।
इन लोगों की चिखने -चिल्लाने सुन आस पास के जमा हो गए। कड़ी मस्क़त के बाद इन तीनों को बेहोशी की हालत में गटर से बाहर निकाला गया।उसके बाद इन लोगों को अस्पताल ले जाया जा रहा था कि  दो मजदूरों की मौत रास्ते में ही हो गई।एक का इलाज अभी चल रहा है। फिलहाल इस गटर को भर दिया गया है।इस घटना की पुष्टि करते हुए डीएसपी विनीता सिंह ने बताया कि स्थानीय नागरिकों के अनुसार ये तीनों सेफ्टी बेल्ट नहीं लगाये हुए थे। साथ ही आक्सीजन के कमी के कारण दोनों मजदूरों की मौत हुई है।इस संबंध में डीएसपी विनीता सिंह ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है।उसके बाद ठेकेदार पर कानूनी कार्रवाई किया जाएगा।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल