फॉलो करें

गाय का दूध-घी औषधि है, गोमांस बीमारी है- मोहम्मद फैज खान, शिलचर गौशाला में 18 दानदाताओं ने गोदान किया

142 Views
शिलचर, 3 दिसंबर: गोपाष्टमी के उपलक्ष्य में शिलचर गौशाला में आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए दिल्ली से पधारे मुख्य वक्ता सुप्रसिद्ध गोभक्त मोहम्मद फैज खान ने कहा कि गाय का दूध और घी औषधि है जबकि गोमांस बीमारी है। उन्होंने कहा कि यह उनका कहना नहीं है, यह पैगंबर हजरत मोहम्मद की दी हुई नसीहत है।
गौशाला में आज 18 दानदाताओं ने राजस्थान से लाई हुई गाय दान की। इस अवसर पर जिला परिषद के चेयरमैन अमिताभ राय भी उपस्थित थे। मुख्य अतिथि शिलचर के विधायक दीपायन चक्रवर्ती ने गौशाला के रास्ते का उद्घाटन किया और कार्यक्रम में बाकी रास्ते को भी पूरा बनवाने की घोषणा की। विधायक पत्नी श्रीमती रूमली भट्टाचार्य ने गौशाला को ₹50000 दान करने की घोषणा की। कई गोभक्तों ने इस अवसर पर गौशाला के सहयोग में विभिन्न प्रकार का सहयोग प्रदान करने की घोषणा की।
सुप्रतिष्ठित समाजसेवी ईश्वर भाई उवाडिया की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में कोषाध्यक्ष प्रकाश सुराणा ने गौशाला के वर्तमान स्थिति की जानकारी प्रस्तुत की। मंचासीन अतिथियों में मूलचंद बैद, कुंज बिहारी अग्रवाल, सुनील बर्दिया व राजेश गुलगुलिया आदि शामिल थे। पूरे कार्यक्रम का सुंदर संचालन श्रीमती हीरा अग्रवाल ने किया। परिवेश बोथरा ने गणेश वंदना प्रस्तुत की। पूरे दिन विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए गए, भक्तों को प्रसाद भी खिलाया गया। गौशाला के सचिव राजेश गुलगुलिया ने मुख्य वक्ता फैज खान के बारे में बताया कि उन्होंने पूरे देश में गौ रक्षा के लिए 15000 किलोमीटर पदयात्रा की, कश्मीर से कन्याकुमारी होते हुए वापस कश्मीर तक। उनकी यात्रा 25 राज्यों से गुजरी। उन्होंने 23 दिन जल पीकर अनशन भी किया था। उनका कहना है कि वह तन से मुस्लिम है और मन से वेदांत। गौशाला की उन्नति से गोभक्तों में खुशी का माहौल है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल