फॉलो करें

गुलमर्ग आतंकी हमला: दो जवान शहीद, दो नागरिकों की भी मौत

9 Views

श्रीनगर. गुलमर्ग के पास बोटपथरी इलाके में सेना के वाहन पर हुए आतंकी हमले में 2 जवान शहीद हो गए. इस हमले में 2 नागरिकों की मौत हो गई है. यह हमला उस वक्त हुआ जब 18 राष्ट्रीय राइफल्स का वाहन बोटपथरी से गुजर रहा था, जो नियंत्रण रेखा से मात्र 5 किलोमीटर की दूरी पर है. इस हमले में तीन और सैनिक घायल हो गए हैं, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है.

इस हमले में मारे गए दोनों नागरिक सेना के लिए कुली का काम करते थे. अधिकारियों का मानना है कि इस हमले को पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) ने अंजाम दिया है. BAT की पहचान सीमा पार से हमलों में विशेषज्ञता रखने वाली इकाई के रूप में की जाती है.

आतंकियों ने सेना के वाहन पर घात लगाकर हमला किया जब वह दूरदराज के बोटपथरी इलाके में पहुंचा. यह हमला सेना के काफिले को रोकने और उसमें शामिल सैनिकों को नुकसान पहुंचाने की एक साजिश थी. हमले के बाद सुरक्षा बलों ने तुरंत प्रतिक्रिया देते हुए इलाके में काउंटर ऑपरेशन शुरू कर दिया है. सुरक्षाबल आतंकियों को पकड़ने और सीमा पार से होने वाली इस तरह की गतिविधियों को रोकने के लिए इलाके में तलाशी अभियान चला रहे हैं.

जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने इस हमले की कड़ी निंदा की है. उन्होंने कहा, “उत्तर कश्मीर के बोटपथरी इलाके में सेना के वाहनों पर हुए हमले की खबर बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है, जिसमें कई लोगों की मौत और घायल होने की खबरें हैं. कश्मीर में हाल ही में हुई इन घटनाओं ने गंभीर चिंता पैदा कर दी है. मैं इस हमले की कड़ी निंदा करता हूं और अपनी संवेदनाएं उन लोगों के परिवारों के प्रति व्यक्त करता हूं जिन्होंने इस घटना में अपने प्रियजनों को खो दिया है. मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.”

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल