फॉलो करें

गुवाहाटी में 5 और साइबर अपराधी गिरफ्तार

116 Views

गुवाहाटी, 16 सितंबर (हि.स.)। लोगों को ठगने वाले गिरोह के खिलाफ गुवाहाटी पुलिस का अभियान जारी है। असम पुलिस की सुरक्षा और अपराध शाखा ने शुक्रवार की रात राजधानी के के एबीसी स्थित जुपिटर पैलेस में स्थित एक कॉल सेंटर पर छापेमारी की।

संयुक्त अभियान के दौरान ठगी में शामिल कम से कम पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अरिंदम सिन्हा नामक व्यक्ति लंबे समय से इस कॉल सेंटर में काम कर रहा था।

इस चैंबर से एक लंबी सूची तैयार की गई है। इस सूची के आधार पर कई युवाओं को हिरासत में लिए जाने की संभावना है। इसके अलावा गुवाहाटी में 8 जगहों पर स्थित अवैध कॉल सेंटर को हटा दिया गया है।

इन कॉल सेंटरों पर पहले भी ऑनलाइन मोड के जरिए देश-विदेश में लोगों को ठगने के आरोप लगते रहे हैं। इस शिकायत के आधार पर पुलिस और क्राइम ब्रांच ने दो दिन तक इसके खिलाफ संयुक्त अभियान जारी रखा। पुलिस पहले भी ठगी करने वाले एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश कर चुकी है।

उल्लेखनीय है कि साइबर जालसाज पिछले दो साल से ऑनलाइन मोड के जरिए अलग-अलग लोगों से पैसे निकाल रहे हैं। पुलिस इस मामले में तीन लोगों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। आरोपितों के नाम राजन सिदाना, दिव्यम अरोड़ा और देबज्योति दे है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल