फॉलो करें

गुवाहाटी से शिलचर तक विस्टाडोम रेल सेवा का विस्तार करने के लिए परिवहन मंत्री ने एनएफ रेलवे के जीएम को लिखा पत्र

36 Views
रानू दत्ता शिलचर, 17 जून: पूरे असम सहित दक्षिणी सिरे के अधिकांश लोग निकट और दूर आने-जाने के लिए भारतीय रेलवे पर निर्भर हैं।भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रेल यात्रियों की सुविधा के लिए नई सेवाओं की एक श्रृंखला पहले ही शुरू कर चुके हैं। इस बीच केंद्र सरकार की विशेष पहल से पूरे असम, खासकर बराक घाटी की परिवहन सेवाओं में ऐतिहासिक बदलाव आया है। कुछ दिनों पहले भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने औपचारिक रूप से बंदे भारत एक्सप्रेस का शुभारंभ किया जो असम सहित पूरे उत्तर पूर्वी क्षेत्र के लिए एक ऐतिहासिक सपना दिवस था।
इस बार दक्षिणी असम में बराक घाटी के यात्रियों के लिए बेहतर गुणवत्ता वाली सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए असम सरकार के परिवहन, आबकारी और मत्स्य पालन मंत्री ने पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक चेतन कुमार श्रीवास्तव से मौजूदा सेवा का विस्तार करने को कहा है. गुवाहाटी से बदरपुर तक शिलचर रेलवे स्टेशन तक विस्टाडोम रेल सेवा विशेष पत्र लिखें।
उन्होंने रेलवे के महाप्रबंधक को सम्बोधित करते हुए कहा कि बराक घाटी के जनजीवन में निम्नलिखित दो रेलवे महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं।
सबसे पहले शिलचर-गुवाहाटी एक्सप्रेस (ट्रेन संख्या १५६१२) की सेवा जो सप्ताह में तीन दिन चलती है। शिलचर से यह रेल सेवा बराक घाटी में गुवाहाटी जाने वाले यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए पर्याप्त नहीं है और जिसके लिए वे विभिन्न तरीकों से पीड़ित हैं। मंत्री ने कहा कि यात्रियों को हो रही दिक्कतों से मुझे लगातार अवगत कराया जा रहा है, इस संबंध में कार्रवाई की मांग को लेकर रोजाना उक्त ट्रेन की सेवा बहाल करने की मांग जारी है.v

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल