फॉलो करें

गुवाहाटी स्टेशन के पुनर्निर्माण पर 600 करोड़ होगें खर्च : मुख्यमंत्री

206 Views

गुवाहाटी, 06 अगस्त (हि.स.)। रविवार को गुवाहाटी के नारंगी रेलवे स्टेशन पर अमृत भारत स्टेशन शिलान्यास कार्यक्रम में भाग लेते हुए मुख्यमंत्री डॉ हिमंत बिस्व सरमा ने कहा है कि 600 करोड़ रुपये की लागत से राजधानी के पलटन बाजार स्थित गुवाहाटी रेलवे स्टेशन का पुनर्निर्माण कराया जाएगा। इस विशेष योजना के तहत देश के 50 रेलवे स्टेशनों को शामिल किया गया है। सरकार का लक्ष्य दो साल में इन रेलवे स्टेशनों को अत्याधुनिक बनाना है।
उन्होंने यह भी कहा कि पूर्वोत्तर में सबसे अधिक रेलवे स्टेशन होंगे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि जब से केंद्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार बनी है, तब से रेलवे उत्तरोत्तर प्रगति की राह पर अग्रसर होता रहा है। उन्होंने कहा कि सिंगल लाइन को डबल लाइन में कन्वर्ट किया गया। डीजल इंजन को बदलकर पूर्वोत्तर के सभी रेल लाइनों का विद्युतीकरण किया गया।
इस दौरान अनेक स्टेशनों को अत्याधुनिक बनाया गया। एक से बढ़कर एक रेलगाड़ियां देश में चलाई गई हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले समय में रेलवे की सूरत में और भी चार चांद लग जाएंगे, जब ये सभी अमृत भारत स्टेशन बनकर तैयार हो जाएंगे।
कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री के साथ गुवाहाटी की सांसद डॉ क्वीन ओझा, पूर्वोत्तर सीमा रेलवे के मुख्य महाप्रबंधक, रेलवे एवं असम सरकार के कई वरिष्ठ पदाधिकारी शामिल रहे।
स्टेशन का वर्चुअली शिलान्यास करने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक को संबोधित भी की।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल