फॉलो करें

गोबर उठाने और खेत में काम करने से किया मना तो दबंगों ने सिर मुंडवाकर घुमाया

9 Views

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश में कानून और सुरक्षा व्यवस्था पर अक्सर चर्चाएं होती हैं, पर कुछ लोगों की दबंगई पर इसका कोई असर नहीं दिखता. झांसी में एक मजदूर द्वारा गोबर उठाने और खेत में काम करने से इनकार करने पर उसके साथ बर्बरता की गई. दबंगों ने उसका सिर मुंडवाकर पूरे गांव में घुमाया. इस मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो हो रहा है. इस शर्मनाक घटना के बाद अब पुलिस ने चार आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. यूपी कांग्रेस ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से वीडियो को शेयल कर प्रदेश सरकार पर सवाल उठाए हैं.

यह मामला झांसी के सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के एक गांव का है. पीड़ित मजदूर ने आरोप लगाया कि कुछ दबंगों ने उससे जबरन भैंसों का गोबर उठाने और खेत में काम करने को कह रहे थे. जब मजदूर ने मना कर दिया, तो उन दबंगों ने उसे गांव खाली करने की धमकी दी. मजदूर का कहना है कि यदि वह गांव में रहना चाहता है, तो उसे इन कार्यों को करना ही पड़ेगा.

घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद लोगों का आक्रोश बढ़ गया है. कांग्रेस ने इस घटना का वीडियो ट्विटर पर साझा करते हुए सरकार की कड़ी आलोचना की और पूछा कि क्या एक मजदूर को अपनी मर्जी से काम करने का अधिकार भी नहीं है? क्या भारतीय संविधान में दिए गए शोषण के विरुद्ध अधिकारों का कोई अर्थ नहीं रह गया है? कांग्रेस के अनुसार, मजदूर को पीड़ा देते वक्त दबंग हंसते रहे, और मजदूर की मिन्नतें नजरअंदाज कर दी गईं. इस शर्मनाक कृत्य ने मजदूर के मान-सम्मान को गहरी चोट पहुंचाई है.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल