फॉलो करें

चक्रवात दानाः आज देर रात ओडिशा के धमारा व भितरकनिका पहुंचने की संभावना

10 Views

नई दिल्ली, 24 अक्टूबर। चक्रवाती तूफान “दाना” पिछले छह घंटों के दौरान 12 किमी प्रति घंटे की गति के साथ बढ़ रहा है। इसके शुक्रवार तड़के लगभग 70 किलोमीटर दूर भितरकनिका राष्ट्रीय उद्यान और धामरा बंदरगाह के बीच पहुंचने का अनुमान है।

मौसम विभाग ने गुरुवार को एक्स पर साझा जानकारी में बताया कि मध्य और उससे सटे उत्तर-पश्चिमी बंगाल की खाड़ी के ऊपर भीषण चक्रवाती तूफान “दाना” पिछले 6 घंटे के दौरान 12 किमी प्रति घंटे की गति के साथ उत्तर-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ रहा है। यह आज सुबह 05.30 बजे उत्तर-पश्चिम और समीपवर्ती मध्य बंगाल की खाड़ी, अक्षांश 18.5° उत्तर और देशांतर 88.2° पूर्व के निकट, पारादीप (ओडिशा) से लगभग 260 किमी दक्षिण-पूर्व, धमारा (ओडिशा) से 290 किमी दक्षिण-दक्षिणपूर्व और सागर द्वीप (पश्चिम बंगाल) से 350 किमी दक्षिण पर केंद्रित था।

चक्रवात के उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और 24 अक्टूबर की मध्य रात्रि से 25 अक्टूबर की सुबह तक तीव्र चक्रवाती तूफान के रूप में हवा की गति के साथ भितरकनिका और धमारा (ओडिशा) के बीच उत्तरी ओडिशा और पश्चिम बंगाल तटों को पार करने की तीव्र संभावना है। इस दौरान हवा की गति 100-110 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से लेकर 120 किमी प्रति घंटे की रफ्तार तक रहने की संभावना है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल