फॉलो करें

छत्तीसगढ़: गर्मी-लू से अब तक 10 मौतें, जांजगीर में ही 4 लोगों की गई जान, रायपुर में बस में लगी आग

58 Views

रायपुर. छत्तीसगढ़ में पड़ रही भीषण गर्मी में मरने वालों की संख्या 10 हो गई है. जांजगीर में ही अकेले चार मौतें हुई हैं. वहीं, मौसम विभाग ने 16 जिलों में लू का अलर्ट जारी किया था, इसका असर भी देखने को मिला. रात 9 बजे तक हीट वेव चलती रही. आज 21 जिलों में लू का येलो अलर्ट है. बस्तर संभाग में बूंदाबांदी के आसार हैं.

रायपुर, दुर्ग, बालोद और बेमेतरा जिले में हीट इंडेक्स 50-60 डिसे है. वहीं, बाकी सभी जिलों में हीट इंडेक्स 40-50 डिसे के बीच है. शुक्रवार को प्रदेश में सबसे ज्यादा तापमान रायगढ़ में 47.3 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. वहीं, बिलासपुर में 46.8 और रायपुर में पारा 46.4 डिग्री. 10 जिलों में पारा 44 डिग्री के पार पहुंच गया है.

भीषण गर्मी के चलते घटनाएं भी सामने आ रही हैं. रायपुर के अभनपुर में एक चलती बस में आग लग गई. ये आग रेडिएटर ओवर हीटिंग की वजह लगी. बस बस्तर से रायपुर की ओर आ रही थी. इस दौरान अभनपुर मोड़ पर ये हादसा हुआ. बस में करीब 40 यात्री सवार थे. हादसे में एक महिला घायल हुई है. इसी तरह गरियाबंद जिला अस्पताल में एसी की सर्विसिंग कर रहा मैकेनेकिन गैस रिफलिंग केन फटने से घायल हो गया. गंभीर हालत में उसे रायपुर रेफर किया गया है.

जांजगीर-चांपा में लू-गर्मी से 4 की मौत

जांजगीर-चांपा में अलग-अलग थाना क्षेत्र में नौतपा में सूरज की तपिश के बीच शुक्रवार को 4 लोगों की मौत हो गई. इसमें 2 ट्रक ड्राइवर, 1 ट्रक हेल्पर और एक किसान की जान गई है.चारों लोग बेहोश होकर गिरे हैं और दोबारा उठे नहीं. बेहोशी की हालत में जिला अस्पताल ले जाया गया, लेकिन चारों ने दम तोड़ दिया. पढ़ें पूरी खबर…

आज ऐसा रहेगा प्रदेश का मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे में प्रदेश में अधिकतम तापमान में विशेष बदलाव नहीं होगा. इसके अगले 3 दिन बाद तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट आएगी. वहीं, आज भी प्रदेश के रायपुर, दुर्ग और बिलासपुर संभाग में हीट वेव का असर महसूस होगा.

21 जिलों के लिए लू का येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने आज सरगुजा, मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर, कोरिया, सूरजपुर, बलरामपुर, बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा, मुंगेली, जांजगीर-चांपा, सक्ती, मोहला-मानपुर- अंबागढ़ चौकी, राजनांदगांव, खैरागढ़-छुईखदान-गंडई, रायपुर, बलौदाबाजार-भाटापारा, महासमुंद, दुर्ग, बालोद, बेमेतरा और कबीरधाम जिले में हीट वेव का यलो अलर्ट जारी किया है.

चलती बस में आग, एक महिला घायल

रायपुर के अभनपुर में एक चलती बस में आग लग गई. बताया जा रहा है कि रेडिएटर ओवर हीटिंग होने की वजह से आग भड़की, जिससे बस पूरी तरह जलकर राख हो गई. बस बस्तर से रायपुर की ओर आ रही थी. इस दौरान अभनपुर मोड़ पर ये हादसा हुआ. बस में करीब 40 यात्री सवार थे, जिसमें एक महिला के घायल होने की सूचना है. हालांकि बाकी यात्री सुरक्षित हैं.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल