फॉलो करें

छात्राओं की तलाशी में शालीनता बरती जाएगी: मुख्यमंत्री

14 Views

गुवाहाटी, 16 सितंबर। मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा ने कहा है कि परीक्षा के दौरान छात्राओं की तलाशी लेते हुए शालीनता बरतने का ध्यान रखा जाएगा। मुख्यमंत्री ने आज सोशल मीडिया के जरिए कहा, “कल एडीआरई की पहली परीक्षा, जिसका युवाओं को बड़ी उम्मीद से इंतजार था, सफलतापूर्वक आयोजित किया गया।

इस बीच, एक बहुत ही संवेदनशील शिकायत उठाई गई है। नलबाड़ी में एक परीक्षा केंद्र में एक छात्रा के प्रवेश करने से पहले एक महिला कांस्टेबल ने कथित तौर पर छात्रा के गुप्त अंगों की तलाशी ली। मामला चिंताजनक है। इसलिए मैंने घटना की जांच के लिए असम पुलिस के महानिदेशक से बात की है। हमारी माताओं और बहनों की गरिमा और सम्मान मेरे और एक समाज के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। मुझे असम पुलिस के महानिदेशक द्वारा उत्तर लखीमपुर में हुई एक अन्य घटना के बारे में भी सूचित किया गया था, जहां एक छात्र के कपड़ों के अंदर से चीट बरामद किया गया था।

उन्होंने कहा है कि यह आपकी जानकारी के लिए है कि हमने उच्चतम् स्तर की निष्पक्षता और पारदर्शिता के साथ एडीआरई परीक्षा आयोजित करने के लिए शत् प्रतिशत प्रयास किए हैं। हमने किसी भी कारण से इस मुद्दे पर समझौता नहीं किया है।

साथ ही हम हर समय अपनी महिला उम्मीदवारों की शालीनता और गरिमा की रक्षा के लिए जिम्मेदार हैं। इसलिए, परीक्षाओं के अगले चरण से पहले महिला उम्मीदवारों की तलाशी लेने संबंधी न्यायालय और महिला आयोग द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन किया जाएगा।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल