फॉलो करें

छात्र पर चाकू से हमले के बाद उदयपुर में सांप्रदायिक तनाव, कई वाहनों को फूंका

17 Views

उदयपुर. उदयपुर में सांप्रदायिक तनाव फैल गया है. शहर में कई जगहों पर अगजनी हुई है. सारे सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल बंद हैं. आगजनी और तोड़फोड़ के बाद प्रशासन ने 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद कर दिया है. आदेश में कहा गया है कि भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता 2030 की धारा 163 के तहत उदयपुर शहर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए रात 10 बजे से अगले 24 घंटों के लिए लीज लाइन को छोड़ते हुए इंटरनेट बंद रहेगा.

जानकारी के मुताबिक, सूरजपोल थाना क्षेत्र के राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल भटि्टयानी चौहट्‌टा में शुक्रवार सुबह एक स्टूडेंट ने दूसरे छात्र को चाकू से हमला कर घायल कर दिया. इससे इलाके में तनाव बढ़ गया. गुस्साए लोगों ने बाजार बंद करा दिया और पथराव किया. घायल स्टूडेंट का एमबी हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है. एसपी योगेश गोयल ने बताया कि बच्चों में आपस की बातचीत से झगड़ा हुआ. स्कूल के छात्र ने स्कूटी से छोटा चाकू लाकर जांघ पर मारा था.

इस घटना के बाद हिंदू संगठनों ने शहर के बापू बाजार, हाथीपोल, घंटाघर, चेतक सर्किल एरिया के बाजार बंद करवा दिए. जहां छात्र भर्ती कराया गया वहां लोगों की भीड़ लग गया. वहीं, सरकारी अस्पताल के बाहर सैंकड़ों लोग जमा हो गए और पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर किया.

उदयपुर के पुलिस अधीक्षक योगेश गोयल ने बताया कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए इलाके में अतिरिक्त पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं. उन्होंने बताया कि आरोपी को पकड़ लिया गया है. जिन इलाकों में तोड़फोड़ और आगजनी हुई है वहां पुलिस फोर्स तैनात है. चाकू मारने वाले नाबालिग स्टूडेंट को डिटेन कर लिया है. वहीं दो अन्य संदिग्ध को भी इस मामले में हिरासत में लिया गया है. उदयपुर की घटना पर सरकार भी नजर है. गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढ़म ने कहा जो भी अपराधी होगा, उस पर सख्त कार्रवाई होगी. सीएम भी इस मामले पर नजर रख हुए हैं. सीएम ने पूरे मामले पर फीडबैक लिया है. उन्होंने कहा कि वे खुद लगातार जिले के अधिकारियों से संपर्क में हैं

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल