फॉलो करें

जमीन हड़पने के लिए बनाया फ़र्ज़ी एग्रीमेंट, एफआईआर

21 Views

शिमला, 15 जुलाई। जमीन हड़पने के इरादे से एक शख्स ने फर्जीबाड़ा कर जमीन का फ़र्ज़ी एग्रीमेंट बना दिया। इस मामले में पीड़ित ने आरोपित के विरुद्ध धोखाधड़ी की एफआईआर दर्ज करवाई है। मामला राजधानी के न्यू शिमला थाना क्षेत्र में सामने आया है। पुलिस इसकी जांच में जुट गई है। अभी तक आरोपित की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

न्यू शिमला निवासी सिंघी राम ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि लोअर बाजार के रहने वाले भूपिंदरजीत कश्यप ने संपत्ति बेचने के लिए एक जाली समझौता नामा बनाया है, जबकि भूपिंदरजीत कश्यप द्वारा वर्णित संपत्ति को बेचने के लिए पार्टियों के बीच कभी कोई समझौता नहीं हुआ है। आरोपी जमीन का मालिक नहीं है और जमीन कब्ज़ा करके उसे बेचने की नीयत से उसने यह सारा फर्जीबाड़ा किया है।

शिकायतकर्ता के अनुसार उसने पैसों की आवश्यकता के चलते अपने मित्र के माध्यम से भूपेंद्रजीत कश्यप से संपर्क किया और भूपेंद्रजीत से 10 लाख रुपये का ऋण लिया जो उसने वापिस कर दिया था। बाद में फिर से भूपिंदर कश्यप से 10 लाख रुपये का ऋण लिया। सिंघी राम ने कहा कि वह अनुसूचित जाति से ताल्लुक रखता है।

सिंघी राम ने आरोप जड़ा कि भूपेंद्रजीत कश्यप ने इसकी संपत्ति हथियाने के लिए फ़र्ज़ी एग्रीमेंट बना कर इसके साथ ठगी की है।

पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि शिकायत के आधार पर धोखाधड़ी और अनुसूचित जाती,जनजाति अधिनियम के तहत केस दर्ज कर कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल