फॉलो करें

जर्नलिस्ट्स यूनियन ऑफ असम ने आज विश्व पर्यावरण दिवस मनाया

45 Views
शिलचर 5 जून: बराक वैली जोनल कमेटी ऑफ जर्नलिस्ट्स यूनियन ऑफ असम ने आज विश्व पर्यावरण दिवस मनाया। इस दिन संस्था की ओर से काछार कैंसर हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर, शिलचर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल तथा शिलचर डेंटल कॉलेज में वृक्षारोपण कार्यक्रम किया गया। काछार कैंसर अस्पताल में निदेशक पद्मश्री डॉ. रवि कन्नन, महासचिव नीलमाधव दास, देबब्रत दत्ता, आशु पाल और कई अन्य उपस्थित रहे। डॉ रवि कन्नन ने कहा, प्रकृति को प्रदूषण से बचाने के लिए पेड़ लगाने का कोई विकल्प नहीं है. अस्पताल के निर्माण के दौरान कई पेड़ काटे गए थे, लेकिन उन्हें दोबारा लगाया जा रहा है और फिर से हरा-भरा किया जा रहा है। उन्होंने इस महान कार्य के लिए आगे आने के लिए असम पत्रकार संघ के पदाधिकारियों का आभार व्यक्त किया। अन्य संस्थाओं से इस कार्य में आगे आने का अनुरोध किया। नीलमाधव दास और सभी ने इको फ्रेंडली सोच से प्रकृति को बचाने की अपील की।
शिलचर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में पौधरोपण में प्राचार्य डाॅ. भास्कर गुप्ता, डॉ. प्रोसेनजीत घोष व अजीत डे सहित चिकित्सा अधिकारी। डॉ। भास्कर गुप्ता ने कहा कि तेजी से बढ़ रही गर्मी से बचने के लिए पेड़ लगाना बेहद जरूरी है। उनका मानना ​​है कि मनुष्य और प्रकृति का रिश्ता बहुत गहरा है, इसलिए बच्चे के जन्म की खुशी पेड़ लगाकर मनाई जानी चाहिए। उन्होंने विभिन्न क्लब संस्थाओं से वृक्षारोपण कर प्रकृति को सुंदर बनाने के लिए आगे आने की अपील की।
इस दिन संस्था की ओर से शिलचर डेंटल कॉलेज में पौधारोपण किया गया। प्राचार्य डॉ. मंजुला दास, डॉ. संजय दत्त और छात्रों ने भाग लिया। डॉ मंजुला दास ने वृक्षारोपण कार्यक्रम में भागीदारी के लिए असम पत्रकार संघ के अधिकारियों को भी धन्यवाद दिया। संस्था की ओर से अध्यक्ष विकास चक्रवर्ती, सचिव समीरन चौधुरी, दीप्तव दास, नुरुल हुदा लश्कर, नीलकमल दास, संगठन सचिव रानू दत्ता, बिस्वजीत आचार्य मौजूद रहे. इस दिन संस्था ने शिलचर श्यामाचरण देव विद्यापीठ स्कूल समेत कई स्कूलों में पौधे बांटे।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल