फॉलो करें

जल जमाव की वजह से राष्ट्रीय राजमार्ग 6 और 27 पर यातायात प्रभावित

42 Views

गुवाहाटी,  राज्य में कई दिनों से हो रही लगातार बारिश की वजह से जोराबाट तिनाली और इसके आसपास के इलाके में शुक्रवार को राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 27 और 6 से गुजरने वाले वाहन चालकों को काफी मुसीबत का सामना करना पड़ा। हल्की सी बरसात के बाद जोराबाट तिनाली और इसके आसपास इलाकों में जल जमाव की समस्या उत्पन्न हो जाती है।

शुक्रवार सुबह मूसलाधार बरसात के बाद जोराबाट तिनाली, 11 माइल, 10 माइल 9 माइल 8 माइल आदि इलाके में राष्ट्रीय राजमार्ग पर जल जमाव की समस्या उत्पन्न हो गयी। जल भराव की वजह से इस मार्ग से गुजरने वाले वाहन चालकों को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ा। स्थानीय लोगों का कहना है कि राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण के समय सड़क के दोनों ओर नालों का सही तरीके से निर्माण नहीं किया गया, जिसकी वजह से आए दिन हल्की सी बरसात के बाद जल भराव की समस्या इलाके में उत्पन्न हो जाती है।

स्थानीय लोगों ने कहा कि अवैध तरीके से राष्ट्रीय राजमार्ग के आसपास में पहाड़ों की कटाई की वजह से पहाड़ों की लाल मिट्टी बरसात में बहकर नालों में आ जाती है। यह समस्या 2006 से उत्पन्न हुई, जब फोरलेन का काम शुरू हुआ। बरसात की वजह से दुकानों में पानी घुस जाता है, जिसकी वजह से सबसे ज्यादा नुकसान जोराबाट तिनाली इलाके में स्थित दुकानदारों को भुगतना पड़ता है। जोराबाट तिनाली में तीन से चार फीट तक जल जमाव होने की वजह से राष्ट्रीय राजमार्ग 27 के अलावा 6 पूरी तरह ठप्प हो गई। शिलांग से गुवाहाटी आने व जाने वाले लोगों को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ा। जल भराव की वजह से कई यात्रियों की ट्रेन और फ्लाइटें छूट गई।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल