फॉलो करें

जवाहर नवोदय विद्यालय कछार में संकुल स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन : प्राचार्य श्री विश्वास कुमार ने किया उद्घाटन

41 Views

काछाड़- विद्यालय स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का उद्घाटन जवाहर नवोदय विद्यालय कछार में प्राचार्य श्री विश्वास कुमार द्वारा किया गया है। इस प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य छात्रों को खेलकूद में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए प्रेरित करना और उनकी शारीरिक और मानसिक विकास को बढ़ावा देना है। इस प्रतियोगिता में विद्यालय के छात्र-छात्राओं को विभिन्न खेलों में भाग लेने का मौका मिलता है और उनकी कौशल का प्रदर्शन होता है। इस अवसर पर उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर प्राचार्य श्री विश्वास कुमार ने सभी विद्यार्थियों तथा अतिथि शिक्षकों का स्वागत किया और कहा कि आप सभी नवोदय विद्यालय के विद्यार्थी, एवम् शिक्षकों  को जो मनीपुर, मिजोरम और असम राज्य से सिलचर  संकुल में पधारे हैं जो खेल की उपयोगिता को समझते हैं उनके संकल्प को नमन करता हूं। विद्यार्थियों को खेलकूद प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए बहुत-बहुत बधाई! यह एक अवसर है जब आप सभी अपनी प्रतिभा का परिचय देते हैं और अपनी क्षमताओं को पहचान सकते हैं। आपकी मेहनत, समर्थन और साहस आपके सफलता की गारंटी हैं। हम सभी आपके साथ हैं और आपके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए आशीर्वाद देते हैं। इस साल की प्रतियोगिता में आप सभी का जीतने का सपना पूरा होने की कामना व्यक्त की । आगे अपने सम्बोधन में प्राचार्य जी ने हिंदी कवि रामधारी सिंह दिनकर की प्रसिद्ध कविता रश्मिरथी का पाठ भी किया । इसके बाद प्राचार्य जी ने मार्च पास्ट के लिए तैयार सभी विद्यालयों के प्रतिभागियों का निरीक्षण भी किया और सलामी सैल्यूट ली ।  इस अवसर पर एक मार्च पास्ट का आयोजन हुआ, जिसका एनसीसी कैडेट्स ने बहुत ही गरिमा पूर्ण तरीके से  आयोजन किया । मार्च पास्ट का कमांडर, सिनियर कैडेट तथा स्कूल कप्तान गरखमलुंग रोंगमेई थे, पायलेटिंग एनसीसी कैडेट्स डेनियल मार और ए निरुपम सिन्हा ने किया।

तीन दिनों तक चलने वाले इस कार्यक्रम में विज्ञान प्रदर्शनी, खो – खो, कबड्डी, बास्केट बॉल आदि खेल खेले जाएंगे। यहां से चयानित होने के उपरांत संभाग स्तरीय फिर राष्ट्रीय स्तर पर विद्यार्थी प्रतिभाग सुनिश्चित करेंगे।

 मंच संचालन का कार्य श्रीमती बरनाली चौधरी में किया, स्वागत एवम् मार्च पास्ट निरीक्षण में सहयोग एसोसिएट एनसीसी ऑफिसर श्री विकाश कुमार उपाध्याय ने किया , कार्यक्रम का धन्यवाद ज्ञापन श्रीमती पांचाली रॉय किया। इस अवसर पर डा. पुलिन नाथ, ऋषभ तिवारी, डा.अमृत कर्मकार, श्री तरुण कुमार, श्री किशोर कुमार सांथू, श्री देवाशीस सिन्हा, रानीबाला देवी, बनोश्री दास के साथ विद्यालय के सभी शिक्षक शिक्षिका मौजूद थे। विद्यालय में उत्सव का माहौल था । सभी में उत्साह देखने को मिला।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल