फॉलो करें

झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले ईडी  की  जबरदस्त छापेमारी, कैबिनेट मंत्री के भाई और आईएएस अधिकारी के साथ-साथ 20जगहों पर पड़ी आज रेड

15 Views
अनिल/रांची 14 अक्टूबर: सोमवार को आज अहले सुबह प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का झारखंड में बड़ा ऐक्शन देखने को मिला है। ईडी की राज्य में 20 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी चल रही है। ईडी की टीम मंत्री मिथिलेश ठाकुर के करीबियों के यहां भी पहुंची है। वहीं आईएएस मनीष रंजन के सरकारी आवास में भी छापेमारी की जा रही है। जानकारी के मुताबिक ईडी का यह ऐक्शन राज्य पेयजल एवं स्वच्छता विभाग द्वारा जल जीवन मिशन में कथित घोटाले से संबंधित है। विभाग के कुछ इंजीनियरों के ठिकानों पर भी छापेमारी की जा रही है।
गौरतलब है कि मिथिलेश ठाकुर हेमंत सोरेन कैबिनेट में पेयजल स्वच्छता मंत्री हैं। एसके गैस एजेंसी के मालिक विजय अग्रवाल, चाईबासा में मंत्री मिथिलेश ठाकुर के भाई विनय ठाकुर, आईएएस मनीष रंजन, डोरंडा में मिथिलेश ठाकुर के पीएस हरेंद्र सिंह, पेयजल के कई अभियंताओं, रांची के इंद्रपुरी स्थित विजय अग्रवाल के घर समेत करीब 20 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी चल रही है।
सोमवार की अहले सुबह सुबह रांची एयरपोर्ट स्थित कार्यालय से ईडी की टीम निकली। टीम राज्य में कई जगहों पर पहुंची और छापेमारी शुरू की गई। जानकारी के मुताबिक, ईडी की टीम मंत्री मिथिलेश ठाकुर के भाई विनय ठाकुर और उनके पीएस हरेंद्र सिंह के ठिकाने पर पहुंची है। मंत्री के दोनों करीबियों के यहां छापेमारी चल रही है। इसके अलावा आईएएस मनीष रंजन के सरकारी आवास पर भी केंद्रीय एजेंसी की टीम रेड करने पहुंची है। रांची और चाईबासा सहित कई जगहों पर छापेमारी की जा रही है। ईडी की टीम आईएएस मनीष रंजन, मंत्री मिथिलेश ठाकुर के पीएस हरेंद्र सिंह, मंत्री के भाई विनय ठाकुर और कई विभागीय इंजीनियरों से संबंधित 20 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक  यह छापेमारी पेयजल और स्वच्छता विभाग के जल जीवन मिशन में अनियमितताओं के मामले में की गई है। समाचार लिखे जाने तक छापेमारी जारी है। छापेमारी के बाद ही पूरी जानकारी मिलने की संभावना है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल