फॉलो करें

डोप टेस्ट में फेल हुआ विकेटकीपर, सभी फॉर्मेट से किया गया बैन

21 Views

नई दिल्ली. श्रीलंका क्रिकेट टीम के अनुभवी विकेटकीपर निरोशन डिकवेला डोप टेस्ट में फेल हो गए हैं. डिकवेला को क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में खेलने पर बैन लगा दिया गया है. हाल में संपन्न लंका प्रीमियर लीग 2024 में कथित एंटी डोपिंग उल्लंघन का दोषी पाए जाने के बाद 31 साल के इस क्रिकेटर को सस्पेंड कर दिया गया है. डिकवेला पर यह बैन कब तक लागू रहेगा, अभी कुछ भी नहीं कहा जा सकता. डिकवेला का विवादों से पुराना नाता रहा है. उनपर अनिश्चितकाल तक के लिए बैन लगाया जा सकता है.

बताया जा रहा है कि निरोशन डिकवेला घरेलू टी20 लीग लंका प्रीमियर के दौरान एक दवा के डोपिंग रोधी टेस्ट में फेल हो गए थे. एलपीएल (LPL 2024) में वह गॉल मार्वल्स के कप्तान थे. डिकवेला की कप्तानी वाली गॉल मार्वल्स टीम ने लीग स्टेज में शानदार प्रदर्शन किया था. वह ग्रुप चरण में पहले नंबर पर रही थी. मार्वल्स ने एलपीएल में 8 मैच खेले जिसमें से उसे 5 में जीत मिली. इसके बाद क्वालीफायर 1 में मार्वल्स अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई और जाफना किंग्स के खिलाफ मुकाबला गंवा बैठी.

निरोशन डिकवेला ने लंका प्रीमियर लीग 2024 में 10 पारियों में कुल 184 रन बनाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 153.33 का रहा. इसमें एक अर्धशतक शामिल था. डिकवेला को हाल में भारत के खिलाफ खेली गई वनडे और टी20 सीरीज में जगह नहीं मिली थी. उन्होंने अभी तक 54 टेस्ट, 55 वनडे और 28 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल