फॉलो करें

तीन राज्यों की शिकस्त पर रार: कांग्रेस नेता ने 3 राज्यों की हार को ईवीएम से जोड़ा

109 Views

नई दिल्ली. राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और तेलंगाना में आज सुबह 8 बजे से मतगणना जारी है. 3 बजे तक के जो रुझान सामने आए है उनमें धीरे-धीरे नतीजे साफ होने लगे और तीन राज्यों में भाजपा की सरकार बनती दिखाई दे रही है. वहीं, तेलंगाना में कांग्रेस ने अपना कब्जा जमा लिया.

मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी काफी पिछड़ती हुई दिखाई दे रही है. तो वहीं, मतगणना के बीच ईवीएम को लेकर कांग्रेस पार्टी की तरफ से पहली प्रतिक्रिया सामने आई है. यूपी कांग्रेस के प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने कहा, हम बार-बार इस बात को बोल रहे है कि ईवीएम पर चिंतन करने जरुरत है.

अंशू अवस्थी ने आगे कहा कि सभी राजनीतिक दल चुनाव आयोग के सामने यह सवाल उठा चुके है कि इस देश के लोकतंत्र पर लोगों का भरोसा बना रहे, उस पर विश्वास बना रहे. इसलिए ईवीएम को हटाने की जरूरत है. ईवीएम पर मंथन करने की जरूरत है. अंशू अवस्थी ने आगे कहा कि ऐसा नहीं हो सकता कि जमीन पर लोगों का मंशा अलग है और ईवीएम में बिल्कुल अलग.

उन्होंने कहा कि ईवीएम पर चिंतन करने जरुरत है और यह देश भी चाहता है, हम भी चाहते हैं. आपको बता दें कि दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय पर भी ईवीएम के खिलाफ नारेबाजी तेज हो गई है. तो वहीं, इनकी वीडियो पर लोगों की प्रतिक्रिया भी सामने आई है. लोगों का कहना है कि एक बार फिर इन्हें ईवीएम पर ठीकरा फोडऩे का मौका मिल ही गया.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल