फॉलो करें

तेरापंथ प्रोफेशनल फोरम ने 15 वां स्थापना दिवस समारोह मनाया

29 Views
शिलचर- तेरापंथ धर्मसंघ की संस्था तेरापंथ प्रोफेशनल फोरम का 15वां स्थापना दिवस सिलचर यूनिट द्वारा समारोह के रूप में स्थानीय जैन भवन में आयोजित किया गया। संपूर्ण समाज की उपस्थिति तथा संस्था के ईस्ट जोन के अध्यक्ष  धर्म चंद धाडेवा के सानिध्य में एक सुनियोजित कार्यक्रम स्थानीय जैन भवन में किया गया। कार्यक्रम  नीलम सेठिया और  रुचि मरोठी द्वारा बेहद सुंदर तरीके से संचालित किया गया जिसमें सिलचर यूनिट के अध्यक्ष प्रोफेसर प्रमोद पटावोरी द्वारा एक विश्लेषक स्लाइड शो के माध्यम से संस्था के निर्माण उद्देश्य और गतिविधियों का पूरा विश्लेषण किया। कार्यक्रम में दीपक रांका को वर्ष 2023 – 2024 के लिए सर्वाधिक सक्रिय सदस्य अलंकरण से नवाजा गया।
स्थानीय इकाई के कार्यक्रमों की जानकारी नयन सेठिया और दीपक रांका द्वारा रचित एक संक्षिप्त वीडियो द्वारा मंत्री विवेक मरोटी ने प्रस्तुत की। समाज की अन्य संस्थाओं ने संस्था की गतिविधियों को सराहा तथा उत्साहवर्धन किया और यह भरोसा दिया की भविष्य में भी उनका सहयोग इसी तरह बना रहेगा।
फोरम की आचार्य महाप्रज्ञ शिक्षा सहयोग योजना में मिले अनुदानों के दाताओं का सम्मान किया गया, इसी अवसर पर नए अनुदान भी प्राप्त किए गए समाज के भामाशाह  बुधमल बेद द्वारा भी 13 बच्चों का शिक्षा भार वहन करने की स्वीकृति प्रदान की गई।
कार्यक्रम की व्यवस्था में सह मंत्री सुमित सेठिया, कोषाध्यक्ष आयुषी नाहटा के अलावा दीपक रांका, नयन सेठिया, अंकित बेद, कमलेश बेद, हेमंत छाजेड़, जयंत चोपड़ा, तथा महावीर वैद ने सक्रिय भूमिका निभाई। कार्यक्रम में तेरापंथ सभा, सिलचर, तेरापथ युवक परिषद, सिलचर व तेरापंथ महिला मंडल, सिलचर ने भागीदारी ली।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल