फॉलो करें

दिल्ली में प्रदूषण से घुटने लगा दम, खराब श्रेणी में पहुंचा एक्यूआई, सरकार ने बुलाई आपात बैठक

12 Views

नई दिल्ली. राजधानी में प्रदूषण को कम करने के लिए दिल्ली सरकार एक्शन मोड में है. सभी 13 हॉटस्पॉट में प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने शुक्रवार को दिल्ली सचिवालय में संबंधित विभागों के अधिकारियों की आपातकालीन बैठक बुलाई है.

उधर, आनंद विहार में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए पर्यावरण मंत्री ने प्रदूषण से प्रभावित 13 क्षेत्रों में जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं. पर्यावरण मंत्री ने कहा कि प्रदूषण की समस्या से निपटने के लिए 21 फोकस प्वाइंट पर आधारित विंटर एक्शन प्लान की घोषणा की थी. विंटर एक्शन प्लान के तहत विभागों ने अपना काम शुरू कर दिया है. प्रदूषण की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए दिल्ली में वार रूम ने काम करना शुरू कर दिया है. पराली को गलाने के लिए बायो-डी कंपोजर का छिड़काव भी शुरू हो गया है.

साथ ही दिल्ली में कंस्ट्रक्शन साइटों पर धूल को नियंत्रित करने के लिए एंटी डस्ट कैंपेन शुरू किया है. सभी 13 हॉटस्पॉट पर ग्रीन वार रूम से विशेष ध्यान रखा जा रहा है. उधर, आज सुबह इंडिया गेट और आसपास के इलाकों में कोहरे की परत छाई दिखाई दी. यहां एक्यूआई गिरकर 270 पर पहुंच गया है. जिसे खराब श्रेणी में रखा गया है.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल