फॉलो करें

दुमदुमा में चार दिवसीय दूर्गा पूजा धूमधाम से आयोजन किया जा रहा है । वर्षा के कारण सप्तमी में भक्तों की भीड़ में देखी गई कमी ।

24 Views
दुमदुमा 10 अक्टूबर प्रेरणा भारती  :– चाय नगरी के वृहत्तर दुमदुमा अंचल में आज से चार दिवसीय दूर्गोत्सव बड़े ही धूमधाम और उत्साह के साथ मनाया जा रहा है । गत कल षष्टी के दिन देवी माता रानी का आह्वान बेलबरण कर पूजा पंडालों में मां दूर्गेश्वरी  की स्थापना किया गया । आज सप्तमी के दिन सुबह से ही सभी पूजा पंडालों में विधि विधान से मां दुर्गा सहित भगवान गणेश जी , कार्तिककेय , देवी महालक्ष्मी एवं सरस्वती मां की पूजा अर्चना कर आरती की गई व प्रसाद वितरण किया गया ।
जगत जननी मां दुर्गा पुजा के अवसर पर हर वर्ष की भांति इस वर्ष समाज के बच्चों और महिलाओं के लिए *गरबा-रो-डांडिया* का आयोजन  मारवाड़ी युवा मंच प्रगति शाखा के  सौजन्य से कल बुधवार को संध्या सात बजे से मारवाड़ी पंचायती भवन में किया गया । इस डांडिया नृत्य में  समाज के महिलाओं , युवतियों व बच्चों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया और निर्णायक मंडली द्वारा विजेताओं को पुरस्कृत किया गया । इस डांडिया प्रतियोगिता में  बच्चों में श्रेष्ठ पोशाक पहनावा , श्रेष्ठ पोशाक युवतियां/महिलाओं में , बच्चों में श्रेष्ठ नृत्य , महिलाओं में श्रेष्ठ नृत्य और युवकों में श्रेष्ठ नृत्य आदि रखी गई थी । कल अष्टमी के दिन नगर खेल मैदान में आयोजित होने वाली दुमदुमा दूर्गा पूजा उत्सव समिति यानी मारवाड़ी दूर्गा पूजा समिति द्वारा छप्पन भोग माता रानी को लगाया जायेगा ।दुमदुमा हिंदुस्तानी दुर्गा पूजा समिति द्वारा आयोजित दुर्गा-पूजा आश्विन शुक्ल पक्ष के प्रतिपदा के दिन से ही पंडित ज्ञान उपाध्याय के आचार्यत्व में यजमान बलराम शर्मा द्वारा कलश स्थापना कर विधि-पूर्वक से पूजा अर्चना की जा रही है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल