फॉलो करें

दुमदुमा में फिर कच्ची चायपत्ती चोरों का उपद्रव । रूपाई चाय बागान ‌श्रमिकों ने आम सभा में हरी चाय पत्ती चोरी के वारदात पर जताई चिंता।

10 Views
दुमदुमा प्रेरणा भारती 19 सितम्बर :– चाय नगरी दुमदुमा में वृहत्तर चाय बागानों में कच्ची चायपत्ती की चोरी की घटनाओं में वृद्धि से अंचल में बागान क्षेत्र खासकर चाय श्रमिकों  के लिए एक मसला बना हुआ है । उल्लेखनीय है कि समस्त तिनसुकिया जिला में वृहद पैमाने में चाय की खेती की जाती है । दूर दराज गांव अंचलों में कुछ एक दुष्कृत लोग संगठित रुप से चाय बागानों में कच्ची चाय पत्तियां की चोरी किए जाने की घटना आम बात हो गई है । दिन रात चाय बागानों में काम करने वाले श्रमिक और चौकीदारों को कच्ची चायपत्ती चोरों द्वारा डरा धमकाकर या फिर हमला करके कई चौकीदारों को घायल कर कच्ची चायपत्ती की चोरी की घटनाओं को अंजाम दे चुके है ।  पूर्व में भी ऐसी घटनाएं से उत्पन्न तनावमय परिस्थिति से  कानून व्यवस्था के लिए भी चुनौती बन गई थी। हालांकि जिला प्रशासन और जातीय संगठनों के हस्तक्षेप से समस्या से  इसका समाधान कर लिया गया था  । इन दिनों कच्ची चाय की पत्तियों की कीमत में वृद्धि के कारण  रुपाई चाय बागान और आसपास के चाय बागानों में गांवों में  कच्ची चाय पत्तियां की चोरी की घटनाओं में इजाफा से  दुमदुमा  रूपाई चाय बागान में आक्रोश व्याप्त है ।
 बुधवार को बागान के एन सी डिवीजन कार्यालय में श्रमिकों ने एक आमसभा की । सभा में बागान अधिकारियों व कर्मचारियों ने भाग लिया । जिन्होंने श्रमिकों को पत्ता चोरों के आक्रमण के बारे में बताया, जो बागान की अर्थव्यवस्था के लिए बुरे संकेत ला रहा है और अगर चायपत्ती चोरों को जल्द ही नहीं रोका गया तो बागान को गंभीर नुकसान होने की संभावना है।  बागान अधिकारियों की चेतावनी से चाय श्रमिक हतप्रभ हैं और उन्होंने जिला प्रशासन से चोरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है ।  अन्यथा, श्रमिकों ने अपनी जान और आजीविका बचाने के लिए स्वयं कार्रवाई करने का भाव परिलक्षित हुआ है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल