फॉलो करें

देश के कई इलाकों में आबादी ऐसी बदली कि अब चुनाव का मतलब नहीं, जगदीप धनखड़ ने क्यों बोला ऐसा?

13 Views

 

Jagdeep Dhankhar on demographic disorder चार्टर्ड एकाउंटेंट्स के सम्मेलन के उद्धाटन पर बोलते हुए उपराष्ट्रपति धनखड़ ने कहा कि हाल के समय में जनसांख्यिकी अव्यवस्था ने चुनावों के वास्तविक अर्थ को बदल दिया है। हमारी साझा सांस्कृतिक विरासत पर कुठाराघात हो रहा है। उसे कमजोरी बताने का प्रयास किया जा रहा है। धनखड़ ने कहा कि भारत को एक स्थिर वैश्विक शक्ति बने रहना चाहिए।

जेएनएन, जयपुर। Jagdeep Dhankhar on demographic disorder उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा कि कुछ लोग अराजकता के चैंपियन हैं। स्वार्थ से प्रेरित ये लोग छोटे से लाभ के लिए राष्ट्रीय एकता की बलि दे रहे हैं। वे हमें जाति, पंथ और समुदाय के आधार पर बांटना चाहते हैं। ऐसी ताकतों पर वैचारिक और मानसिक प्रहार होना चाहिए। हम राजनीतिक सत्ता के लिए पागलपन की हद तक नहीं जा सकते हैं।

धनखड़ मंगलवार को जयपुर में चार्टर्ड एकाउंटेंट्स के सम्मेलन के उद्धाटन सत्र को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हाल के समय में जनसांख्यिकी अव्यवस्था ने चुनावों के वास्तविक अर्थ को बदल दिया है। हमारी साझा सांस्कृतिक विरासत पर कुठाराघात हो रहा है। उसे कमजोरी बताने का प्रयास किया जा रहा है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल