फॉलो करें

धोलाई में कांग्रेस का मुकाबला अमिय कांति दास से होगी, भाजपा होगी तीसरे नंबर पर – अमीनुल हक लस्कर

10 Views
यशवंत पांडेय, शिलकुड़ी 25 अक्टूबर। शनिवार को धोलाई विधानसभा उपचुनाव के लिए भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की पहली चुनावी बैठक शनिवार को सप्तग्राम में आयोजित की गई।
  सप्तग्राम जीपी मंडल कांग्रेस अध्यक्ष नईम उद्दीन लश्कर ने बैठक की अध्यक्षता की और कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार ध्रूबज्योति पुरकायस्थ, असम विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष और कांग्रेस नेता अमीनुल हक लश्कर, सिलचर जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष और एपीसीसी सदस्य जालाल अहमद मजूमदार और अन्य प्रमुख नेता बैठक की शुरुआत में बैठक में मौजूद कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशियों और अन्य नेताओं का गमछा से स्वागत किया गया।  सभा के अध्यक्ष ने धोलाई  क्षेत्र के व्यापक हित के लिए पार्टी प्रत्याशी को भारी मतों से जिताने का आग्रह किया।
इस चुनावी सभा में  असम विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष और कांग्रेस नेता अमीनुल हक लश्कर ने कहा कि अगर कांग्रेस पार्टी उप चुनाव जीतती है, तो हमें 2026 के विधानसभा चुनाव में धोलाई में अच्छे परिणाम मिल सकते हैं।  इसलिए इस उप चुनाव में पार्टी नेता ने कार्यकर्ताओं से ध्रुवज्योति पुरकायस्थ का हाथ मजबूत करने का आग्रह किया। कांग्रेस नेता अमीनुल  ने कहा कि बीजेपी पार्टी में टिकट को लेकर फूट आज साफ हो गई है। धोलाई में बीजेपी पार्टी दो गुटों में बंट गई है।  उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस उम्मीदवार ध्रूबज्योति पुरकायस्थ का मुकाबला अमियकांति दास से होगी। भाजपा के उम्मीदवार निहार रंजन दास तीसरे स्थान पर रहेंगे।
 एपीसीसी सदस्य और सिलचर जिला कांग्रेस के उपाध्यक्ष जालाल अहमद मजूमदार ने अपने भाषण में कहा, “इस धोलाई सीट पर, हमने 2011 में पूर्व मंत्री और वर्तमान सांसद परिमल शुक्लवैद को खो दिया था।  2016 और 2021 के विधानसभा चुनाव में हम बीजेपी उम्मीदवार परिमल शुक्लावैद को नहीं हरा सके।  परिमल के सत्ता में रहने के बाद और 2021 के चुनाव में कामाख्या प्रसाद माला को इस निर्वाचन क्षेत्र में 64,000 से अधिक वोट मिले।
 कांग्रेस प्रत्याशी ध्रूबज्योति पुरकायस्थ ने क्षेत्र के लोगों से वोट देने की अपील की। उन्होंने कहा कि उनके पिता कभी विधायक थे।  पूरे धोलाई विधानसभा क्षेत्र में उनकी स्वच्छ छवि है।  इसके अलावा ध्रुवज्योति ने कहा, कांग्रेस पार्टी के आलाकमान ने इसी बात को ध्यान में रखते हुए मुझे टिकट दिया है।  और कांग्रेस पार्टी को मुझ पर भरोसा है।  कांग्रेस प्रत्याशी ध्रूबज्योति पुरकायस्थ ने भाषण की शुरुआत से ही बीजेपी पार्टी की आलोचना की। उन्होंने कहा कि पूर्व विधायक व वर्तमान सांसद परिमल शुक्लवैद्व ने हाल के दिनों में भेदभाव की राजनीति की है। दो बार मंत्री रहते हुए वे कोई खास काम नहीं कर सके। बैठक में कांग्रेस प्रत्याशी ध्रूबज्योति ने उपस्थित सभी लोगों को आश्वस्त किया कि अगर वे विधायक चुने गये तो सभी को साथ लेकर चलेंगे। भेदभाव की राजनीति नहीं होनी चाहिए।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल