फॉलो करें

नेपाल: भूस्खलन से त्रिशूली नदी में बह गईं दो बसें, 60 यात्री डूबे, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

19 Views

काठमांडू। नेपाल में आज सुबह भूस्खलन के कारण लगभग 63 यात्रियों को ले जा रही दो बसें त्रिशूली नदी में बह गईं. जानकारी के अनुसार दोनों बसों में बस चालकों सहित कुल 63 लोग सवार थे. यह हादसा सुबह करीब साढ़े तीन बजे हुआ है. चितवन के जिलाधिकारी इंद्रदेव यादव ने बताया कि हम घटना स्थल पर हैं और तलाशी अभियान जारी है. लगातार बारिश के कारण रेस्क्यू में बाधा आ रही है.

राजधानी काठमांडू जा रही एंजेल बस और गणपति डीलक्स सुबह करीब साढ़े तीन बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गईं. पुलिस ने बताया कि काठमांडू जा रही बस में 24 लोग सवार थे और दूसरी बस में 41 लोग सवार थे. गणपति डीलक्स पर सवार तीन यात्री वाहन से कूदने में सफल रहे. वहीं हादसे में नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ने ट्वीट किया कि नारायणगढ़-मुग्लिन सड़क खंड पर भूस्खलन के कारण बस के बह जाने से लगभग पांच दर्जन यात्रियों के लापता होने और बाढ़-भूस्खलन के कारण संपत्तियों के नुकसान की खबरों से मुझे गहरा दुख हुआ है. देश के विभिन्न हिस्सों में मैं गृह प्रशासन समेत सरकार की सभी एजेंसियों को यात्रियों की खोज करने और उन्हें प्रभावी ढंग से बचाने का निर्देश दिया.

पुलिस अधीक्षक भावेश रिमल ने बताया कि नेपाल पुलिस और सशस्त्र पुलिस बल के जवान बचाव अभियान के लिए घटना स्थलों की ओर जा रहे हैं. विभिन्न स्थानों पर भूस्खलन से आए मलबे ने नारायणघाट-मुगलिंग सड़क खंड पर यातायात बाधित कर दिया है. सड़क संभाग भरतपुर के अनुसार सड़क मार्ग पर यातायात बहाल होने में करीब चार घंटे का समय लगेगा.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल