फॉलो करें

न्यूजीलैंड की पारी 255 रन पर सिमटी, भारत के सामने 359 का लक्ष्य

10 Views

नई दिल्ली. भारतीय राष्ट्रीय क्रिकेट टीम बनाम न्यूजीलैंड राष्ट्रीय क्रिकेट टीम तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला 24 अक्टूबर(गुरुवार) से पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम  में खेला जा रहा है. तीसरे दिन भारतीय स्पिनरों ने कोहराम मचाते हुए, दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम को 69.4 ओवरों में 255 रन पर समेट दिया हैं. न्यूजीलैंड की टीम ने 358 रनों की विशाल बढ़त बना ली हैं. दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम की तरफ से कप्तान टॉम लैथम ने सबसे ज्यादा 86 रनों की शानदार पारी खेली. टॉम ब्लंडेल नाबाद 41 रन और ग्लेन फिलिप्स नाबाद 48 रन बनाए हैं. टीम इंडिया की ओर से वाशिंगटन सुंदर ने सबसे ज्यादा चार विकेट किए. अश्विन 2 और जडेजा को 3 विकेट मिला है. टीम इंडिया को दूसरा टेस्ट मैच जीतने के लिए 359 का लक्ष्य मिला है.

इससे पहले दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम का आगाज निराशाजनक रहा और महज 32 रन के स्कोर पर टीम को पहला बड़ा झटका लगा. पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की पूरी टीम 79.1 ओवरों में महज 259 रन बनाकर सिमट गई. न्यूजीलैंड की तरफ से डेवोन कॉनवे ने सबसे ज्यादा 76 रन बनाए. डेवोन कॉनवे के अलावा रचिन रवींद्र ने 65 रन बनाए. टीम इंडिया को आर अश्विन ने पहली बड़ी कामयाबी दिलाई. टीम इंडिया की ओर से वॉशिंगटन सुंदर ने सबसे ज्यादा सात विकेट अपने नाम किए. वॉशिंगटन सुंदर के अलावा आर अश्विन ने तीन विकेट चटकाए.

जवाब में पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 45.3 ओवर में 156 रन पर सिमट गई है. जिसमे टीम इंडिया के लिए सर्वाधिक रवीन्द्र जडेजा (38) रन बनाए. वही, शुभमन गिल और यशस्वी जयसवाल 30-30 रन बनाए हैं. ऋषभ पंत और वाशिंगटन सुंदर 18-18 रन जोड़े है. न्यूज़ीलैंड के लिए मिशेल सेंटनर 7 विकेट लेकर टीम इंडिया की कमर तोड़ दी हैं. उनके अलावा ग्लेन फिलिप 2 और टिम सऊदी 1 विकेट चटकाएं हैं. इसके साथ ही न्यूज़ीलैंड ने 103 रन की बढ़त हासिल कर ली थीं.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल