फॉलो करें

पत्रकार और शहीद मंगल पांडे मूर्ति स्थापना समिति के महासचिव दिलीप जी के बारे में क्या बोल गए उदय शंकर गोस्वामी?

225 Views

पत्रकार और शहीद मंगल पांडे मूर्ति स्थापना समिति के महासचिव दिलीप जी के बारे में क्या बोल गए उदय शंकर गोस्वामी?

विशेष प्रतिनिधि शिलचर 24 जून: समाचार माध्यमों में एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें किसी एक सभा में भाजपा के वरिष्ठ नेता उदय शंकर गोस्वामी अपने वक्तव्य में कह रहे हैं कि दिलीपजी थे, इसलिए मंगल पांडेय का मूर्ति स्थापना नहीं हुआ, इसमें उनके सुर में और मिलकर और एक सज्जन को बोलते हुए सुना जा रहा है कि नहीं हुआ। गोस्वामीजी यही नहीं रुकते हैं तो वो कहते हैं कि मैं खुलकर बोलता हूं की दिलीप जी को छोड़कर ही इस कमेटी को आगे बढ़ना होगा।
शहीद मंगल पांडेय मूर्ति स्थापना के लिए किए जा रहे प्रयासों के बारे में जिनको जानकारी है, सभी लोग उदय शंकर गोस्वामी जैसे एक वरिष्ठ और अनुभवी व्यक्ति से इस प्रकार का वक्तव्य सुनकर स्तब्ध है, ऊपर से इस वक्तव्य पर कुछ लोगों द्वारा तालियां बजाना भी समझ से परे हैं। लोगों का कहना है कि दिलीप कुमार मूर्ति स्थापना को कैसे रोक सकते हैं जबकि वह खुद इसके लिए पिछले 3 साल से प्रयत्नशील है। शिलचर के जिलाधिकारी से लेकर बराक बैली के सभी जनप्रतिनिधियों तक, सामाजिक संगठनों तक, गुवाहाटी और दिल्ली तक तथा दो बार स्वयं मुख्यमंत्री डॉक्टर हिमंत विश्वशर्मा से मिलने तक दिलीप जी ने मूर्ति स्थापना के लिए कोई प्रयास बाकी नहीं रखा। यहां तक कि उनके ही प्रयास से रुद्र महायज्ञ आयोजन समिति के द्वारा सभापति कमलेश सिंह जी की उपस्थिति में सर्वसम्मति से शहीद मंगल पांडेय की मूर्ति प्रदान करने का भी निर्णय लिया गया। रुद्र महायज्ञ आयोजन समिति के बैंक खाते में मूर्ति के लिए धनराशि भी जमा करके रखी हुई है फिर किस आधार पर उदय शंकर गोस्वामी जी ने ऐसा वक्तव्य दिया।
इस बारे में प्रेरणा भारती को शहीद मंगल पांडेय मूर्ति स्थापना समिति के महासचिव दिलीप जी ने बताया कि पिछले 3 साल में उन्होंने मूर्ति स्थापना के लिए सभी स्तर के लोगों से पूरे बराक वैली में जनसंपर्क किया। इसका प्रमाण पिछले 10 मई को असम के मुख्यमंत्री डॉ हिमंत विश्वशर्मा द्वारा मुझे फोन करना था। उन्होंने बताया कि पिछले 10 मई को राताबाड़ी के विधायक विजय मालाकार जी के फोन से मुख्यमंत्री जी ने उनके साथ संपर्क किया और बताया कि जहां शहीद मंगल पांडेय ने विद्रोह किया था, मैं उस स्थान पर बैरकपुर गया था, उन्होंने यह भी कहा कि इस बारे में वह शिलचर आने से हमारे साथ बात करेंगे। जब मुख्यमंत्रीजी स्वयं फोन करके मेरे साथ शहीद मंगल पांडेय के बारे में चर्चा कर रहे हैं, ऐसे में उदय शंकर गोस्वामी जी का यह वक्तव्य हमारे समझ से परे हैं। शहीद मंगल पांडेय की मूर्ति स्थापना के लिए नई समिति गठन के ऊपर दिलीप जी का कहना है कि समिति गठन करने से किसी को रोक नहीं जा सकता, सभी स्वतंत्र है और इस काम में सबका सहयोग चाहिए। अगर उदय शंकर गोस्वामी जी के नेतृत्व में गठित समिति मूर्ति स्थापना के लिए आगे आ रही है तो हमें कोई आपत्ति नहीं है, उन सभी का हार्दिक स्वागत है। हमारा उद्देश्य है मूर्ति स्थापित होनी चाहिए।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल