फॉलो करें

पाकिस्तान में चुनाव से पहले ब्लास्ट, 12 की मौत और 30 से अधिक घायल

102 Views

इस्लामाबाद. पाकिस्तान चुनाव से एक दिन पहले यहां एक निर्दलीय प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय के बाहर ब्लास्ट हुआ है. इस ब्लास्ट में अब तक 12 लोगों के मरने की खबर है. वहीं, करीब 30 लोग घायल हुए हैं. पाकिस्तान में 8 फरवरी को चुनाव हैं.

पाकिस्तान मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार यह विस्फोट बलूचिस्तान के पिशिन जिले के नोकांडी क्षेत्र में हुआ है. यहां से असफंद यार खान खाकर निर्दलीय प्रत्याशी हैं. दोपहर को उनके चुनाव कार्यालय के बाहर बड़ी संख्या में लोग एकत्रित थे. अचानक तेज धमाका हुआ और आग लग गई. लोग चिल्लाते हुए इधर-उधर भागे. ब्लास्ट में बड़ी संख्या में वाहनों को नुकसान पहुंचा है.

मंगवाई गई फायर विभाग की गाडिय़ां

घटना के बाद मौके पर अफरातफरी का माहौल बन गया. मामले की सूचना पुलिस को दी गई. सूचना पाकर मौके पर फायर विभाग, और एंबुलेंस पहुंची. पुलिस के अनुसार विधानसभा 265 में यह ब्लास्ट हुआ है. सभी घायलों को समीप के जिला अस्पताल में पहुंचा दिया गया है. फिलहाल हालत को काबू करना हमारी प्राथमिकता है. जानकारी के अनुसार पिशिन फायर केंद्र की गाडिय़ां बचाव कार्य में कम पड़ रही थीं. इसके बाद जिला प्रशासन ने बलूचिस्तान  के अन्य दमकल केंद्रों से फायर की गाडिय़ां मंगवाई गई हैं.

चुनाव घोषणा के बाद से हो रहीं हिंसक घटनाएं

पाकिस्तान में जब से चुनाव की घोषणा हुई है यहां लगातार हिंसक घटनाएं बढ़ गई हैं. इससे पहले कराची और बलूचिस्तान में आतंकी संगठनों ने यहां चुनाव आयोग के दफ्तर को ही निशाना बनाया था. इन जगहों पर दफ्तर की दीवार पर रखकर ब्लास्ट किए गए. हालांकि यह ब्लास्ट केवल डराने के लिए थे जांच के दौरान इनमें बॉल बेयरिंग नहीं मिलते थे. बॉल बेयरिंग या छर्रों का प्रयोग विस्फोट की मारक क्षमता बढ़ाने और ज्यादा लोगों को घायल करने के मकसद से किया जाता है.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल