फॉलो करें

पाकिस्तान में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में जबर्दस्त इजाफा, 330 रुपये प्रति लीटर हुआ भाव

117 Views

इस्लामाबाद. पाकिस्तान की कार्यवाहक सरकार ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में एक बार फिर इजाफा किया है. इस बढ़ोतरी के साथ ही कीमतें नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गईं हैं. नकदी के गंभीर संकट से जूझ रहे पड़ोसी देश  पाकिस्तान में पेट्रोल-डीजल की कीमत लगभग 330 रुपये प्रति लीटर हो गई है, यहां मुद्रास्फीति दर पहले से ही दहाई अंक में पहुंची हुई है.

कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवारुल हक काकड़ की मंजूरी मिलने के बाद वित्त मंत्रालय ने शुक्रवार रात पेट्रोल की कीमत में 26.02 रुपये और डीजल की कीमत में 17.34 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी करने का आदेश जारी कर दिया है. इसके बाद पेट्रोल और हाई-स्पीड डीजल (एचएसडी) की कीमतें 330 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा हो गई हैं. मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों का 330 रुपये प्रति लीटर पर पहुंचना एक मनोवैज्ञानिक अवरोध के टूटने जैसा है.

अगस्त में मुद्रास्फीति की दर 27.4 प्रतिशत से अधिक बढऩे के बाद ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है. इसके पहले एक सितंबर को भी कार्यवाहक सरकार ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 14 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी. पड़ोसी देश में एक पखवाड़े  के भीतर दो बार इन पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतें बढऩे से वहां के लोगों पर आर्थिक बोझ बढ़ जाएगा. पेट्रोल और एचएसडी का उपयोग सभी निजी और सार्वजनिक सेवा वाहनों में किया जाता है.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल