फॉलो करें

पीएम श्री केन्द्रीय विद्यालय शिलचर में रवीन्द्र जयंती समारोह आयोजित 

72 Views
शिलचर 9 मई: हर साल की तरह इस साल भी पीएम श्री केंद्रीय विद्यालय शिलचर में 8 मई 2024 को विद्यालय में रवीन्द्र जयंती धूमधाम से मनाई गई। समारोह की शुरुआत प्राचार्य द्वारा रवींद्रनाथ टैगोर के चित्र पर माल्यार्पण और साहित्यिक दिग्गज को श्रद्धांजलि देने के साथ हुई। इसके बाद आठवीं कक्षा की इप्शिता देब द्वारा टैगोर के जीवन और योगदान पर प्रकाश डालते हुए एक मनोरम भाषण दिया गया। सांस्कृतिक उत्सव शिक्षकों और छात्रों दोनों द्वारा रवीन्द्र संगीत की भावपूर्ण प्रस्तुतियों के साथ जारी रहा, जिसमें उन्होंने अपनी संगीत प्रतिभा का प्रदर्शन किया और टैगोर की संगीत विरासत को श्रद्धांजलि दी।
प्राथमिक और माध्यमिक वर्गों के छात्रों ने अपने सुंदर रवीन्द्र नृत्य प्रदर्शन से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया, प्रत्येक ने अभिव्यंजक नृत्य आंदोलनों के माध्यम से टैगोर की कविता का सार चित्रित किया। कक्षा 5 की गौरवी शर्मा और कक्षा 2 के प्रियब्रत मालाकार ने टैगोर की काव्य प्रतिभा के सार को दर्शाते हुए अपने काव्य पाठ से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।
कार्यक्रम के समापन पर, प्रिंसिपल ने एक व्यावहारिक भाषण दिया, जिसमें आज की दुनिया में टैगोर की शिक्षाओं की प्रासंगिकता पर जोर दिया गया और छात्रों को रचनात्मकता, मानवतावाद और सार्वभौमिकता के उनके आदर्शों को अपने जीवन में अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया गया।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल