फॉलो करें

प्रधानमंत्री की ‘मन की बात’में तिनसुकिया जिले के बारेकुरी में हालो बंदर पर का प्रसंग

41 Views
वन्यजीव संरक्षण में मोरान जनगोष्टी की भूमिका की सराहना की
तिनसुकिया प्रेरणा भारती 26 अगस्त — प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के प्रसिद्ध “मन की बात” कार्यक्रम की शुरुआत में तिनसुकिया जिले के प्रसिद्ध बारेकुरी क्षेत्र के हलो बंदरों का प्रसंग के  विशेष स्थान मिलने से राज्य भर में काफी खुशी का माहौल है। ऐतिहासिक बारेकुरी क्षेत्र के स्थानीय निवासियों द्वारा हलो बंदर के प्रति दिखाए गए स्नेह और अपनापन ने देश के प्रधानमंत्री का ध्यान आकर्षित किया है।इसको लेकर तिनसुकिया जिला आयुक्त स्वप्निल पाल ने बारेकुरी क्षेत्र के लोगों को बधाई देने के साथ ही देश के प्रधानमंत्री को धन्यवाद ज्ञापण किया।
 उल्लेखनीय है कि इस मोरान जनगोष्ठी प्रधान क्षेत्र के ग्रामीण लोग हलो बंदरों को अपने परिवार के सदस्यों की तरह ख्याल रखते है और खाना खिलाते हुये अपने परिवार की तरह रखते है।बीबीसी मे पहले ही इस विषय पर एक डॉक्यूमेंट्री भी बन चुकी है।हलो बंदरों के पांच परिवार लंबे समय से यहा के पांच गांवों में शांति से रह रहे हैं। प्रधानमंत्री की आज मन कि बात कार्यक्रम में इस प्रसंग में कहे गये बातों को लेकर क्षेत्र के लोगो में भारी उत्साह है। क्षेत्र में लंबे समय से प्रकृति संरक्षण के लिए काम कर रहे दिप्लव चेतिया ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया और कहा,“हमें खुशी है कि प्रधानमंत्री ने विशेष रूप से मोरान जनगोष्टी के विषय मे उल्लेख करने हेतु“हम बहुत खुश है।
वही हलो बंदरों के संरक्षण में विशेष सेवाएँ प्रदान करने वाले महेश चेतिया ने कहा,हम प्रधानमंत्री को धन्यवाद देते हैं और आशा करते हैं कि अब से क्षेत्र के विकास पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल