फॉलो करें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सौर ऊर्जा प्रोजेक्ट का पहली बार बराक घाटी में आधिकारिक उद्घाटन हुआ

41 Views
प्रे.स. शिलचर, 14 अगस्त: आपको क्या लगता है बिजली क्यों नहीं है?  25 वर्ष की वारंटी के साथ 50 प्रतिशत सरकारी सब्सिडी के साथ 1 किलोवाट बिजली सेवा प्राप्त करने के लिए विद्युत वितरण विभाग से शीघ्र संपर्क करें।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काछार जिले के धोलाई विधानसभा क्षेत्र में ड्रीम सौर ऊर्जा परियोजना का उद्घाटन किया, आज पहली बार काछार जिले के आयुक्त रोहन कुमार झा ने धोलाई हवाईथांग में 1 किलोवाट सौर ऊर्जा परियोजना का उद्घाटन किया। असम-मिजोरम सीमा का इलाका, बराक घाटी का एक सुदूर गांव।
अनुबंधित कंपनी अराध्या इंटरप्राइजेज की ओर से बिप्लब रॉय ने कहा कि सरकार की पीएम सूर्य गण मुफ्ती बिजली परियोजना के कई फायदे हैं.  पहला: ठेकेदार के पास 50 प्रतिशत सब्सिडी पर 25 साल की वारंटी के साथ मरम्मत की जिम्मेदारी है।  इसलिए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी दूरदराज के गांवों और कस्बों से सौर ऊर्जा परियोजना को साकार करने के लिए आगे आने का आह्वान किया।  इस परियोजना में सरकार बिजली की बचत करेगी और इसे विदेशों में अधिक कीमत पर बेच सकेगी, साथ ही इस परियोजना के माध्यम से भारत के लोग सूर्य से बिजली एकत्र कर सकेंगे।  इस दिन उपस्थित अन्य लोगों में जिला आयुक्त रोहन कुमार झा, बिजली विभाग के एजीएम अरूप पाल और अन्य शामिल थे।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल