फॉलो करें

प्रधानमंत्री ने ‘यशोभूमि द्वारका सेक्टर-25’ तक दिल्ली एयरपोर्ट मेट्रो के विस्तार का किया उद्घाटन

85 Views

नई दिल्ली, 17 सितंबर (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को द्वारका सेक्टर-21 से नए मेट्रो स्टेशन ‘यशोभूमि द्वारका सेक्टर-25’ तक दिल्ली एयरपोर्ट मेट्रो एक्सप्रेस लाइन के विस्तार का उद्घाटन किया।

नए मेट्रो स्टेशन ‘यशोभूमि द्वारका सेक्टर 25’ के उद्घाटन के साथ ‘यशोभूमि’ दिल्ली एयरपोर्ट मेट्रो एक्सप्रेस लाइन से भी जुड़ जाएगी। नए मेट्रो स्टेशन में तीन सबवे होंगे। इसमें स्टेशन को प्रदर्शनी हॉल, कन्वेंशन सेंटर और सेंट्रल एरिना से जोड़ने वाला 735 मीटर लंबा सबवे, द्वारका एक्सप्रेसवे में प्रवेश व निकास को जोड़ने वाला सबवे और मेट्रो स्टेशन को ‘यशोभूमि’ के भविष्य के प्रदर्शनी हॉल के फोयर से जोड़ने वाला सबवे शामिल है।

प्रधानमंत्री ने मेट्रो विस्तार के उद्घाटन से पूर्व दिल्ली मेट्रो में यात्रा की और उद्घाटन के बाद दिल्ली मेट्रो के कर्मचारियों के साथ बातचीत की।

विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर प्रधानमंत्री ने इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एक्सपो सेंटर, द्वारका में एक नई योजना ‘पीएम विश्वकर्मा’ शुरू करने से पहले भगवान विश्वकर्मा को पुष्पांजलि अर्पित की। इसके बाद प्रधानमंत्री ने विभिन्न कारीगरों, श्रमजीवियों और शिल्पकारों के साथ बातचीत की।

इससे पहले प्रधानमंत्री ने देशवासियों को विश्वकर्मा जयंती की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने सभी शिल्पकारों और रचनाकारों को भी नमन किया जो अपनी लगन, प्रतिभा और परिश्रम से समाज में नवनिर्माण को आगे ले जा रहे हैं। एक एक्स पोस्ट में प्रधानमंत्री ने कहा, “भगवान विश्वकर्मा की जयंती पर अपने सभी परिवारजनों को बहुत-बहुत बधाई। इस अवसर पर अपनी लगन, प्रतिभा और परिश्रम से समाज में नवनिर्माण को आगे ले जाने वाले सभी शिल्पकारों और रचनाकारों का हृदय से वंदन करता हूं।”

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल