फॉलो करें

फिर खतरा, तकनीकी कारणों से नहीं फटे 25 बम : अल्फा

60 Views
शिलचर, 15 अगस्त: राज्य के विभिन्न हिस्सों में स्वतंत्रता दिवस समारोहों में दहशत का माहौल था। क्योंकि यूनाइटेड लिबरेशन फोर्सेज ऑफ असम (अल्फा) ने सभी से सुबह 6 बजे से दोपहर 12 बजे तक घर पर रहने का आग्रह किया था। इस समय उन्होंने सैन्य कार्रवाई की धमकी दी थी।
हालांकि पहले की तरह इस आह्वान को नजरअंदाज करते हुए लोग सुबह से ही स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाने में जुटे हुए हैं. ध्वजारोहण समारोह पहले ही समाप्त हो चुका है। परेड ग्राउंड भी लगभग खाली है. अचानक खबर आई। अल्फा (स्वदेशी) ने एक ई-मेल प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि उसके सैन्य अभियान के तहत राज्य में 25 स्थानों पर बम लगाए गए थे। तकनीकी कारणों से वे समय पर मिशन पूरा नहीं कर सके। बयान में जनता से बम को हटाने और निष्क्रिय करने में सहयोग करने के लिए भी कहा गया।
उन्होंने कहा कि बम शिबसागर में डीटीओ कार्यालय में पड़ी एक पुरानी कार में थे, बीजी रोड पर ओएनजीसी गेट नंबर 5 के पार सड़क के किनारे पड़ी एक पुरानी एम्बुलेंस, पुलिस स्टेशन के पास लकुआ तीन अली और असम राज्य परिवहन निगम डिब्रूगढ़ में एक पुरानी एम्बुलेंस थी। बस, असम राज्य परिवहन निगम लखीमपुर, एक पुरानी बस, लखीमपुर पुलिस अधीक्षक के पास परेड ग्राउंड (एक टीम फील्ड) पर पुरानी एनएचपीसी कार, लालुक दैनिक बाजार, आईबी के पास बरघाट पुलिस स्टेशन के पास पेड़ों से ढकी पुरानी कार। दिसपुर के अंतिम गेट के सामने, आदित्य अस्पताल पहुंचने से पहले ईंट की खदान मिली, खुले मैदान में दफन, गांधी मंडप की ओर जाने वाली सड़क के बाईं ओर ट्रांसफार्मर बोर्ड बॉक्स, जोराबाट फ्लाईओवर के पास पानबाजार में ब्रह्मपुत्र इंडस्ट्रीज के पार झोपड़ी के नीचे, वेट्टापारा, मालीगांव, राजगढ़, एक पुराने के अंदर नलबाड़ी ओल्ड मेडिकल, एसबीआई की ओर जाने वाली सड़क पर एम्बुलेंस, रंगिया-तामुलपुर रोड पर आपका स्वागत है, बोर्ड के ठीक बगल में खाली जगह। पहली दुकान। बयान में यह भी कहा गया है कि तिनसुकिया में दो स्थानों, डिब्रूगढ़ में एक स्थान और गोलाघाट-सरूपथार में दो स्थानों की सटीक स्थिति का पता नहीं लगाया जा सका है। राज्य प्रशासन में दहशत फैल गई.
पुलिस ने इन जगहों पर छापेमारी की. ऑपरेशन के दौरान कई जगहों पर विस्फोटक बरामद किए गए लेकिन कुछ अन्य जगहों पर ऐसी कोई चीज बरामद नहीं हुई.
असम के पुलिस महानिदेशक जीपी सिंह ने एक्स के जरिए घटना पर प्रतिक्रिया दी. “असम पुलिस ने आज राज्य भर में विस्फोटकों की व्यापक खोज की। गुवाहाटी में दो स्थानों पर संदिग्ध वस्तुएं मिलीं, जिन्हें पुलिस बम निरोधक टीमों ने निष्क्रिय कर दिया। इन वस्तुओं में इग्निशन उपकरण नहीं हैं। कुछ सर्किट और बैटरियां पाई गईं, इन पदार्थों को फोरेंसिक/रासायनिक परीक्षण के लिए भेजा गया है। इसी तरह की वस्तुएं लखीमपुर, सिबसागर, नलबाड़ी और नागांव में भी मिलीं, जिन्हें सुरक्षित रूप से निष्क्रिय कर दिया गया।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल