फॉलो करें

फ्रांस के रेल नेटवर्क पर ओलंपिक से पहले बड़ा हमला, आगजनी से ट्रेनें कैंसिल, फंसे 8 लाख लोग

25 Views

नई दिल्ली. फ्रांस की राजधानी पेरिस में आज से ओलंपिक खेलों की शुरुआत होने जा रही है. लेकिन उससे पहले फ्रांस में बड़ा हादसा होने की खबर सामने आ रही है. जानकारी के अनुसीर पेरिस में ट्रेन नेटवर्क पर हमला हुआ है. कई रेलवे लाइनों पर आगजनी की सूचना भी आ रही है.

जानकारी के अनुसार फ्रांस में तीन हाई-स्पीड ट्रेन लाइंस पर सर्विस रोक दी गई है. इनमें अटलांटिक, नॉर्दर्न और ईस्टर्न लाइन शामिल हैं. हमले की शुरुआत फ्रांस के आरस शहर में हुई, जो पेरिस से करीब 160 किमी दूर है. इसके बाद कोर्टलेन शहर में मौजूद टूर्स एंड ले मंस लाइन पर दूसरा अटैक हुआ. यह शहर पेरिस से करीब 144 किमी दूर है. पेरिस के पश्चिम, उत्तर और पूर्व में में चलने वाली टीजीवी लाइनों पर तीन जगह आगजनी हुई है. ल्योन और मेडीटेरियन सागर के दक्षिण की तरफ जाने वाली रेलवे लाइन पर आगजनी की कोशिश को नाकाम कर दिया गया.

हमले के बाद फ्रांस में सुरक्षाकर्मी सख्त हो गए है. कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. जिस कारण करीब 8 लाख से अधिक यात्री स्टेशनों पर फंसे हुए हैं. यूरोस्टार कंपनी ने बताया कि उन्होंने कई ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है. हमले का सबसे ज्यादा असर लंदन से पेरिस जाने वाली रेलवे लाइनों पर हुआ है. हमले को देखते हुए ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया गया है. हमले को लेकर रेलवे कंपनी ने लोगों को स्टेशन न जाने की सलाह दी है.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल