फॉलो करें

बलूचिस्तान : ग्वादर में चीनी इंजीनियरों पर आतंकी हमला, पाकिस्तानी सुरक्षाबलों ने दो दहशतगर्दों को मार गिराया

133 Views

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के ग्वादर में चीनी इंजीनियरों को लेकर जा रहे एक काफिले पर आतंकी हमला हुआ है. काफिले के साथ चल रहे सुरक्षाबलों ने आतंकियों का मुकाबला किया. मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार दिया है. दो सुरक्षाकर्मी घायल हुए हैं. अन्य आतंकी घायल स्थिति में मौके से भाग गए. गोलीबारी जारी रहने के कारण इलाके को खाली कराने के लिए अभियान चलाया जा रहा है.

चीनी इंजीनियरों पर ग्वादर में फकीर ब्रिज पर हमला हुआ. वे एक चीनी निर्माण कंपनी के लिए काम कर रहे हैं. द बलूचिस्तान पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, ग्वादर में विस्फोटों और गोलियों की आवाज सुनी कई है. सड़कों को बंद कर दिया गया है. सरकारी अधिकारियों ने चीनी इंजीनियरों पर हमले की पुष्टि की है. हमला रविवार सुबह करीब 9:30 बजे हुआ. इसके बाद लगभग दो घंटे तक भीषण गोलीबारी हुई.

बलूच लिबरेशन आर्मी ने किया हमला

बलूच लिबरेशन आर्मी (बीएलए) के आत्मघाती दस्ते माजिद ब्रिगेड ने हमले की जिम्मेदारी ली है. पाकिस्तान में चीनी वाणिज्य दूतावासों ने बलूचिस्तान और सिंध में अपने नागरिकों को अगले आदेश तक घरों में रहने के आदेश जारी किए हैं. पिछले साल मई में कराची विश्वविद्यालय में चीन द्वारा बनाए गए कन्फ्यूशियस संस्थान के कर्मचारियों को ले जा रही एक मिनी बस पर आत्मघाती हमला किया गया था. एक बुर्का पहने बलूच महिला आत्मघाती हमलावर ने हमला किया था. इसमें तीन चीनी नागरिकों सहित चार लोगों की मौत हुई थी. हमले की जिम्मेदारी बीएलए ने ली थी.

जुलाई 2021 में उत्तर-पश्चिमी पाकिस्तान में इंजीनियरों को ले जा रही एक बस पर बमबारी की गई थी. इस हमले में 9 चीनी मजदूरों सहित तेरह लोगों की मौत हो गई थी. दबाव में आकर पाकिस्तान ने मारे गए चीनी मजदूरों के परिवारों को लाखों डॉलर का मुआवजा दिया था. चीन ने हमले की जांच के लिए अपनी टीम भेजी थी.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल