फॉलो करें

बाबर आजाम ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम की व्हाइट-बॉल कप्तानी से दिया इस्तीफा

18 Views

नई दिल्ली। पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम ने सीमित ओवरों की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है। 29 वर्षीय बाबर को 2023 वनडे विश्व कप में टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान के वाइट-बॉल कप्तान के पद से हटा दिया गया था। हालांकि, केवल तीन महीने की अवधि के बाद, उन्हें मार्च 2024 में फिर से इस पद पर नियुक्त कर दिया गया था।

बाबर का दूसरा कार्यकाल भी खराब रहा,पाकिस्तान टी20 विश्व कप से ग्रुप चरणों में बाहर हो गया, जिसमें टीम को यूएसए से हार का सामना करना पड़ा। शीर्ष स्थान पर रहने के बाद चिर प्रतिद्वंद्वी भारत से हार भी चर्चा का विषय रही। टेस्ट टीम हाल ही में इतिहास में पहली बार बांग्लादेश से हारी।

बाबर ने सोशल नेटवर्किंग साइट ‘एक्स’ पर संन्यास की घोषणा की। उन्होंने लिखा, “प्रिय प्रशंसकों, मैं आज आपके साथ कुछ समाचार साझा कर रहा हूँ। मैंने पिछले महीने पीसीबी और टीम प्रबंधन को दी गई अपनी अधिसूचना के अनुसार पाकिस्तान पुरुष क्रिकेट टीम के कप्तान के पद से इस्तीफ़ा देने का फ़ैसला किया है।”

बाबर ने आगे लिखा, “इस टीम का नेतृत्व करना सम्मान की बात है, लेकिन अब समय आ गया है कि मैं पद छोड़ दूं और अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करूं। कप्तानी एक पुरस्कृत अनुभव रहा है, लेकिन इसने काम का बोझ भी बढ़ा दिया है। मैं अपने प्रदर्शन को प्राथमिकता देना चाहता हूं, अपनी बल्लेबाजी का आनंद लेना चाहता हूं और अपने परिवार के साथ अच्छा समय बिताना चाहता हूं, जिससे मुझे खुशी मिलती है।”

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल