फॉलो करें

बिहार: गिरफ्तार किए गए चारों उम्मीदवारों की नीट रिजल्ट आए सामने, जिसमें रटा उस विषय में ही मिले अच्छे नंबर!

84 Views
बिहार पुलिस ने पेपरलीक मामले के आरोप में नीट के 4 उम्मीदवारों को जेल भेज दिया। अब इन चारों की मार्कशीट सामने आई है, जिसे देख आपभी कहेंगे कि जिस विषय में रटा उसमें ही अच्छे नंबर आए हैं।

 

बिहार पुलिस ने नीट पेपर लीक में मामले में 4 उम्मीदवारों को गिरफ्तार किया। इनकी गिरफ्तारी के बाद आज इन सभी उम्मीदवारों की रिजल्ट सामने आए हैं। इस मार्कशीट में साफ दिख रहा कि पेपर लीक के आरोप में जेल भेजे गए सभी 4 अभ्यर्थियों के बहुत अच्छे नंबर नहीं मिले हैं। मार्कशीट देखकर लगेगा कि जिस अभ्यर्थी ने जिस विषय का प्रश्नपत्र और उत्तर रटा उसमें उसे बेहतर अंक मिले, बाकि विषयों में इन सबका प्रदर्शन खराब रहा।

एक विषय में ही अच्छा नंबर

पेपरलीक के आरोप मे जेल भेजे गए सभी 4 अभ्यर्थियों को किसी एक विषय में ही अच्छा नंबर मिला है, अन्य विषयों में खराब नंबर मिलने से कुल प्राप्तांक बहुत अच्छा नहीं रहा है। सम्भवत: ऐसा लग रहा कि जिस विषय का उत्तर रटने को मिला उसमें ही सिर्फ अच्छे नंबर मिले हैं। बता दें कि परीक्षार्थी अभिषेक का पटना में केडी कॉन्वेंट स्कूल में सेंटर था। इसे सभी 4 छात्रों में सबसे अधिक 581 नंबर मिले हैं। अभिषेक को फिजिकस में 96.40, केमेस्ट्री में 95.99 और बायोलॉजी में 95.56 परसेंटाइल आया है। वहीं, गया के रहने वाले शिवनंदन कुमार का परीक्षा केंद्र पाटलिपुत्र स्थित इंटरनेशनल कॉलेज में था। इसे 483 नंबर आए हैं, इसे फिजिकस में 89.75, केमेस्ट्री में 86.02 और बायोलॉजी में 90.27 परसेंटाइल आया है।गौरतलब है कि उम्मीदवार आयुष राज का पटना के डीएवी बोर्ड कॉलोनी में परीक्षा केंद्र था। इसे 300 नंबर आए हैं। फिजिक्स में मात्र 15.52, केमेस्ट्री में 15.36 और बायोलॉजी में 87.80 परसेंटाइल आया। जबकि उम्मीदवार अनुराग यादव जेल गए माफिया सिकंदर यादवेंदु के साले का बेटा है। इसे मात्र 185 नंबर आए हैं। इसे बायोलॉजी में 51.04 और केमेस्ट्री में मात्र 5.04 परसेंटाइल आया। लेकिन फिजिक्स में इसे 85.52 परसेंटाइल नंबर आ गया।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल