फॉलो करें

बेंगलुरु में विराट कोहली ने रचा इतिहास, टेस्ट में पूरे किए 9000 रन, बनाया ये खास रिकॉर्ड

11 Views

बेंगलुरु. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने एक बार फिर क्रिकेट प्रेमियों का दिल जीत लिया है. बेंगलुरु में चल रहे भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में विराट कोहली ने अर्धशतक जड़ते हुए टेस्ट क्रिकेट में 9000 रन पूरे कर लिए हैं.

विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में 9000 रन बनाने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. उनसे पहले सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और सुनील गावस्कर यह मुकाम हासिल कर चुके हैं. हालांकि, विराट कोहली ने सबसे अधिक पारियां खेलकर यह रिकॉर्ड बनाया है. बेंगलुरु के मैदान पर विराट कोहली का बल्ला जमकर चला. उन्होंने अपनी टीम को मुश्किल हालात से निकालने में अहम भूमिका निभाई.

टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम पारियों में 9000 रन बनाने का रिकॉर्ड कुमार संगकारा के नाम है. स्टीव स्मिथ दूसरे स्थान पर हैं, जबकि राहुल द्रविड़ तीसरे स्थान पर हैं. विराट कोहली भारत के लिए नंबर 3 पर 15000 अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज भी बन गए हैं.

विराट कोहली ने अपने करियर में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं. वह भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं. उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें दुनिया भर में प्रशंसकों से बधाइयां मिल रही हैं.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल