फॉलो करें

ब्राजील में बड़ा हादसा : अमेजन में पर्यटकों को ले जा रहा विमान क्रैश, दो क्रू मेंबर समेत 14 लोगों की मौत

131 Views

मनौस. ब्राजील के उत्तरी अमेजन राज्य में एक विमान के क्रैश होने की खबर है. बताया जा रहा है कि इस हादसे में दो क्रू मेंबर समेत 14 लोगों की मौत हो गई है.  ये हादसा राज्य की राजधानी मनौस से करीब 400 किमी दूर बार्सिलोन प्रांत में हुई है. ब्राज़ीलियाई ऑनलाइन समाचार पत्र मेट्रोपोल्स की रिपोर्ट में कहा गया है कि शनिवार को हुई दुर्घटना के शिकार 14 पीडि़तों में अमेरिकी पर्यटक भी शामिल हैं.

विमान में सवार सभी यात्रियों की मृत्यु हो गई. अमेजन राज्य के नागरिक सुरक्षा सचिव मीडिया से हादसे की पुष्टि करते हुए कहा कि एक बचाव दल घटनास्थल पर भेजा गया है. बार्सिलोस सिटी हॉल के एक प्रवक्ता ने कहा कि इस भयानक दुर्घटना में विमान में सवार 12 यात्रियों की मौत हो गई, जबकि पायलट और सह-पायलट भी मारे गए. विमान स्थानीय समयानुसार दोपहर में क्रैश हुआ जो अमेरिकी पर्यटकों को अमेजन के बार्सिलोस क्षेत्र में ले जा रहा था.

बता दें कि यह इलाका इस समय खेल और मछली पकडऩे के इच्छुक पर्यटकों के बीच लोकप्रिय है. एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि मौसम की स्थिति प्रतिकूल है और पायलट ने लैंडिंग स्ट्रिप बिछाते समय गलती की होगी. हादसे के बाद पीडि़तों के शवों को घटनास्थल से हटा दिया गया है और उन्हें एक स्थानीय स्कूल के सभागार में ले जाया गया है. रविवार की सुबह, ब्राजीलियाई वायु सेना का एक विमान शवों को उनके परिवारों तक पहुंचाने के लिए बार्सिलोस पहुंचने वाला है.

प्लेन क्रैश की जांच शुरू

ब्राजील में हुए विमान हादसे की जांच शुरू हो गई है. ब्राजीलियाई वायु सेना भी दुर्घटना की जांच में मदद कर रही है और यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर ये हादसा हुआ कैसे. उधर गवर्नर कार्यालय ने कहा कि क्षेत्र में भारी बारिश के कारण शहर के कुछ हिस्सों में बिजली गुल हो गई है और संचार मुश्किल हो गया है. बताया जा रहा है कि इस एम्ब्रेयर पीटी-एसओजी विमान ने अमेजन मनौस से उड़ान भरी थी. विमान ने भारी बारिश के बीच ही लैंडिंग की कोशिश की और इसी दौरान विमान हादसे का शिकार हो गया.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल