फॉलो करें

भड़के सुनील गावस्कर, सरफराज का चयन नहीं होने पर कहा- अब रणजी ट्रॉफी का कोई फायदा नहीं

165 Views

नई दिल्ली. भारत और वेस्टइंडीज के खेली जाने वाले टेस्ट सीरीज के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. इस टीम में जायसवाल और गायकवाड़ को शामिल किया गया है वहीं दूसरी ओर डोमेस्टिक क्रिकेट में रनों का अंबार लगाने वाले सरफराज खान को एक बार फिर से नजरंदाज किया गया है. ऐसे में इसे लेकर फैंस के साथ-साथ पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने भी इसे लेकर नाराजगी जताई है.

आईपीएल के आधार पर किया जा रहा टीम का चयन

सरफराज को टीम में जगह नहीं देने से खफा गावस्कर ने रणजी ट्रॉफी के आयोजन पर ही सवाल उठाते हुए कहा कि टेस्ट टीम का चयन में देश के शीर्ष घरेलू टूर्नामेंट के प्रदर्शन को नजरअंदाज कर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खिलाडिय़ों के प्रदर्शन के आधार किया जा रहा है.

एक मीडिया संस्थान से बातचीत करते हुए सुनील गावस्कर ने कहा कि सरफराज खान पिछले तीन सत्र से लगभग 100 की औसत से रन बना रहा है. उसे टीम में जगह बनाने के लिये क्या करना होगा? हो सकता है कि उसे प्लेइंग इलेवन में जगह ना मिले लेकिन टीम में उनका चयन तो होना ही चाहिए था. उन्होंने आगे ये भी कहा कि उसे ऐसा लगना चाहिए कि उसके प्रदर्शन को सराहा जा रहा है. अगर ऐसा नहीं है तो, रणजी ट्रॉफी खेलना बंद कर दें. आईपीएल में अच्छा खेलकर अगर आप टेस्ट टीम में जगह बना लेंगे तो फिर रणजी ट्रॉफी का कोई फायदा नहीं है.

सरफराज का बेहतरीन फर्स्ट क्लास रिकॉर्ड

बता दें कि सरफराज खान का फर्स्ट क्लास क्रिकेट रिकॉर्ड बेहद खास है. उन्होंने 2022-23 रणजी ट्रॉफी में तीन शतकों की मदद से छह मैचों में 92.66 की औसत से 556 रन बनाए. उन्होंने 2021-22 रणजी सत्र में 122.75 की औसत से 982 रन बनाए थे, जिसमें चार शतक शामिल थे

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल